America को है अब इस बात का डर, उठा लिया है ये बड़ा कदम, नहीं होगी किसी को उम्मीद

Hanuman | Friday, 23 Aug 2024 11:12:05 AM
America is now afraid of this, it has taken this big step

खेल डेस्क। रूस-यूक्रन जंग और इजरायल-हमास युद्ध के बीच अब दुनिया की महाशक्ति अमेरिका को एक बात का डर लगने लगा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को अब चीन, रूस और उत्तर कोरिया के साथ कभी भी परमाणु युद्ध होने का डर सताने लगा है। खबरों के अनुसार, मार्च में ही बाइडेन ने बेहद खुफिया दस्तावेज पर हस्ताक्षर कर देश की न्यूक्लियर रणनीति में कुछ बदलाव किए हैं। 

बाइडेन को डर है कि ये तीनों ही देश कभी भी अमेरिका पर न्यूक्लियर बमों की वर्षा कर सकते हैं। इसी कारण जो बाइडन ने अमेरिकी सेनाओं को परमाणु मिसाइल रेडी रखने का निर्देश दे दिया है। 

गोपनीय परमाणु रणनीति योजना को दे दी थी स्वीकृति
खबरों के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मार्च महीने में ही एक बेहद गोपनीय परमाणु रणनीति योजना को स्वीकृति दे दी थी। एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। इस रिपोर्ट पर चीन ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। इस संबंध में चीन ने बोल दिया था कि अमेरिका बार-बार चीन से परमाणु खतरे का राग अलाप रहा है। इस दौरान चीन ने बोल दिया था कि हकीकत तो यह है कि दुनिया के लिए सबसे बड़ा परमाणु खतरा तो वह खुद है। 

रिपोर्ट के अनुसार, परमाणु रणनीति योजना के तहत पहली बार अमेरिका की ओर से अपनी रणनीति में बदलाव हुआ है। माना जा रहा है कि चीन के बढ़ते परमाणु हथियारों के जखीरों से पैदा होने वाले संभावित खतरे को देखते हुए दुनिया की महाशक्ति कहे जाने वाले अमेरिका की ओर से ये बड़ा कदम उठाया गया है। 

PC: livemint
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.