बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर एक्टिव हुआ अमेरिका, बोल दी ये बात...

varsha | Tuesday, 08 Oct 2024 03:29:48 PM
America became active regarding the safety of Hindus in Bangladesh, said this...

pc: indiatv

अमेरिका ने कहा कि वह बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदायों के अधिकारों की रक्षा सुनिश्चित करना चाहता है, क्योंकि हिंदू अपना सबसे बड़ा त्योहार दुर्गा पूजा मना रहे हैं। 

अमेरिका का यह बयान अगस्त में शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने और उनके भारत भाग जाने के बाद बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर बढ़ते हमलों के मद्देनजर आया है। मोहम्मद यूनुस देश की वर्तमान कार्यवाहक सरकार के प्रमुख हैं।


विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, "बेशक, हम बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के अधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहते हैं, जैसा कि दुनिया भर में होता है।"

मिलर हिंदू समुदाय को उनके सबसे बड़े त्योहार दुर्गा पूजा के दौरान कुछ धार्मिक कट्टरपंथियों द्वारा उत्पन्न खतरे के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

भारत ने अंतरिम बांग्लादेश सरकार से दक्षिण एशियाई देश में हिंदू समुदाय के लिए शांतिपूर्ण धार्मिक आयोजन सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश में हिंसक विरोध प्रदर्शनों के दौरान हिंदुओं सहित 600 से अधिक लोग मारे गए, जिसके परिणामस्वरूप शेख हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग सरकार को सत्ता से बाहर होना पड़ा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.