Alien On Earth : क्या धरती पर सालों से हमारे बीच ही छिप कर रह रहे हैं एलियंस? वैज्ञानिकों ने कर दिया ये बड़ा दावा

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jun 2024 03:53:51 PM
Alien On Earth: Have aliens been hiding among us for years? Scientists have made this big claim

pc: abplive

दुनिया भर के वैज्ञानिक लगातार एलियंस के अस्तित्व पर शोध कर रहे हैं, अक्सर ऐसे दावे करते हैं जिन पर विश्वास करना मुश्किल लगता है। हाल ही में, हार्वर्ड के दो वैज्ञानिकों ने सुझाव दिया कि एलियंस हमेशा से पृथ्वी पर रहे होंगे, और गुप्त रूप से विकसित हुए होंगे। डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, शोधकर्ताओं ने तर्क दिया कि हमारे 80% महासागरों का नक्शा नहीं बनाया गया है, जो इन संभावित अलौकिक प्राणियों के लिए पर्याप्त छिपने की जगह प्रदान करता है। उन्होंने सुझाव दिया कि एलियंस जरूरी नहीं कि दूसरी दुनिया से आए हों, लेकिन वे शुरू से ही हमारे बीच रह रहे होंगे। शोधकर्ताओं ने प्राचीन सभ्यताओं का भी हवाला दिया, यह सुझाव देते हुए कि अज्ञात सभ्यताएँ अभी भी पृथ्वी पर छिपी हो सकती हैं।

वैज्ञानिकों ने पृथ्वी की सतह के नीचे जो कुछ है उसकी रहस्यमय प्रकृति पर जोर दिया। उन्होंने अनुमान लगाया कि संभवतः मनुष्यों जैसी दिखने वाली एक और प्रजाति सैकड़ों मील नीचे रह रही है। उनके अध्ययन के अनुसार, इन उन्नत सभ्यताओं के आधार हमारी कल्पना से परे स्थानों पर हो सकते हैं, जैसे कि ज्वालामुखियों के नीचे, गहरे पानी के नीचे, या चंद्रमा के अंधेरे क्षेत्रों में जो अभी तक खोजे नहीं गए हैं।

इससे पहले, रॉयल एस्ट्रोनॉमिकल सोसाइटी के मासिक नोटिस में प्रकाशित एक अध्ययन ने रहस्यमय ऊर्जा उत्सर्जित करने वाले सात सितारों की पहचान की थी। इन सितारों का आकार हमारे सूर्य के 7% से 8% के बीच है। शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि इन सितारों की ऊर्जा को संभवतः एलियन तकनीक द्वारा छीना जा रहा है। एक सर्वेक्षण से पता चला है कि लगभग 60 सितारे बड़े एलियन पावर प्लांट से घिरे हुए प्रतीत होते हैं, जो दर्शाता है कि ये संरचनाएं सितारों से ऊर्जा निकाल रही होंगी। खगोलविदों का सुझाव है कि यह एलियंस द्वारा सितारों से ऊर्जा प्राप्त करने के लिए पावर प्लांट का उपयोग करने का सबूत हो सकता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.