कौन है ज़हीर इक़बाल जिसके साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही सोनाक्षी सिंहा? सलमान खान के साथ भी है उनका लिंक

varsha | Tuesday, 11 Jun 2024 02:35:12 PM
Who is Zaheer Iqbal? Sonakshi Sinha's fiancé, has ties to Salman, Ranbir; earlier dated Shah Rukh Khan's 'daughter'

PC: Times Now

समाचार रिपोर्टों में दावा किया गया जा रहा है कि अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा इस महीने के अंत में अपने प्रेमी और साथी अभिनेता ज़हीर इकबाल के साथ विवाह बंधन में बंधने जा रही हैं। अभिनेत्री के पिता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी हाल ही में इस पर टिप्पणी की। सोनाक्षी एक दशक से अधिक समय से बॉलीवुड का हिस्सा हैं और राष्ट्रीय स्तर पर एक जाना-पहचाना नाम और चेहरा हैं। दूसरी ओर, ज़हीर अपेक्षाकृत कम समय से फ़िल्मों में हैं, और उनके बारे में लोगों को बहुत कम जानकारी है।

ज़हीर इकबाल कौन हैं?

कथित तौर पर ज़हीर और सोनाक्षी कई सालों से डेटिंग कर रहे हैं, हालाँकि दोनों में से किसी ने भी इस बारे में सार्वजनिक रूप से बात नहीं की है। ज़हीर एक अभिनेता हैं जो नोटबुक और डबल एक्सएल जैसी फ़िल्मों में अपने अभिनय के लिए जाने जाते हैं। बाद में, उन्होंने सोनाक्षी के साथ स्क्रीन स्पेस भी साझा किया। प्रसिद्ध जौहरी इकबाल रतनसी के बेटे, ज़हीर का जन्म 1988 में मुंबई में हुआ था। उनकी माँ एक गृहिणी हैं, जबकि उनकी बहन एक सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट के रूप में काम करती हैं, और उनका छोटा भाई एक कंप्यूटर इंजीनियर है।

जहीर इकबाल का रणबीर कपूर और सलमान खान से जुड़ाव

जहीर ने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल में पढ़ाई की, जहाँ रणबीर कपूर उनके सीनियर थे। उनके पिता सलमान खान के बहुत करीब हैं और जहीर ने खुले तौर पर सलमान के प्रभाव और मार्गदर्शन को अपने फ़िल्मी करियर में मदद करने का श्रेय दिया है। पिछले साल सलमान के जन्मदिन पर, जहीर ने उन दोनों की कई तस्वीरें पोस्ट कीं, जिनमें से कुछ 25 साल से भी पहले की हैं, जब जहीर एक बच्चे थे। सोनाक्षी के साथ रिश्ते में आने से पहले, जहीर कथित तौर पर अभिनेत्री सना सईद को डेट कर रहे थे, जो कुछ कुछ होता है में छोटी अंजलि का किरदार निभाने के लिए जानी जाती हैं।

क्या जहीर इकबाल और सोनाक्षी वाकई शादी कर रहे हैं?

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, सोनाक्षी और जहीर 23 जून को मुंबई में शादी के बंधन में बंधेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि शादी के निमंत्रण को एक पत्रिका के कवर की तरह डिज़ाइन किया गया है, जिसमें चुटीला संदेश है: “अफवाहें सच हैं”। कहा जाता है कि रिसेप्शन मुंबई के बस्तियन में होगा। 

टाइम्स नाउ से बातचीत में शत्रुघ्न सिन्हा ने शादी की खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "मैं अभी दिल्ली में हूं। चुनाव नतीजों के बाद मैं यहां आया। मैंने अपनी बेटी की योजनाओं के बारे में किसी से बात नहीं की है। तो आपका सवाल यह है कि क्या वह शादी कर रही है? इसका जवाब यह है कि उसने मुझे इसके बारे में कुछ नहीं बताया है।"



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.