सलमान खान को किसने तोहफे में दिया ये ब्रेसलेट, जानिए इसकी खासियतें

Samachar Jagat | Thursday, 17 Oct 2024 03:23:17 PM
Who gifted this bracelet to Salman Khan, know its specialties

BY HARSHUL YADAV

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के हाथ में आपने हमेशा नीले रंग का ब्रेसलेट देखा होगा। तो आज हम आपको इस ब्रेसलेट की खासियत और इसमें लगे पत्थर के बारे में बताते हैं। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के भाईजान सलमान खान का अलग ही अंदाज है। यही वजह है कि उनके फैंस उनकी स्टाइल को कॉपी करने की कोशिश करते हैं। कभी लोग उनके जैसे कपड़े पहनते हैं, तो कभी उनके हेयरस्टाइल को अपनाते हैं। कुछ लोग तो उनके ब्रेसलेट को भी कॉपी करते हैं। तो आज हम जानेंगे कि सलमान खान हमेशा अपने हाथ में वही ब्रेसलेट क्यों पहनते हैं और यह ब्रेसलेट उनके लिए इतना खास क्यों है।

सालों पहले सलमान खान ने एक इवेंट में अपने ब्रेसलेट की कहानी बताई थी। Etimes की रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान ने कहा कि मेरे पिता हमेशा अपने हाथ में यह ब्रेसलेट पहनते थे। मेरे पैदा होने के बाद से ही उनके पास यह ब्रेसलेट है।

सलमान खान ने बताया कि जब मैं छोटा था, तब मुझे यह ब्रेसलेट बहुत पसंद था। मैं इस ब्रेसलेट से खेला भी करता था। यही वजह है कि जब मैंने अपना करियर शुरू किया, तो मेरे पिता ने मुझे यह ब्रेसलेट गिफ्ट किया। सलमान खान ने यह भी बताया कि उनके ब्रेसलेट में जो पत्थर है, उसे फिरोज़ा कहा जाता है। यह दुनिया के 2 जीवित पत्थरों में से एक है। यह पत्थर तिब्बत, ईरान, चीन और मेक्सिको में पाया जाता है। यह पत्थर आपकी ओर आने वाली सारी नकारात्मक ऊर्जा को अपने ऊपर ले लेता है और फिर यह टूट जाता है। सलमान खान ने यह भी बताया कि उन्होंने यह पत्थर 6 बार तोड़ दिया है और अब उनके पास 7वां पत्थर है। इसीलिए जब भी वह घर से बाहर जाते हैं, तो इस ब्रेसलेट को हमेशा अपने हाथ में पहनते हैं।

 

 

 

 

 

 

PC - INDIA.COM



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.