Wedding anniversary: शादी से पहले पिता ने अमिताभ बच्चन के सामने रख दी थी ये शर्त 

Hanuman | Monday, 03 Jun 2024 11:53:40 AM
Wedding anniversary: ​​Before marriage, father had put this condition in front of Amitabh Bachchan

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के लिए आज का दिन बहुत ही विशेष है। उनकी आज ही के दिन यानी 03 जून 1973 को बॉलीवुड अभिनेत्री जया बच्चन के साथ मुंबई में शादी हुई थी। दोनों की शादी के आज 51 साल पूरे हो गए हैं। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी बॉलीवुड में बहुत हिट रही है।

आज हम आपको बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं। पिता हरिवंश राय बच्चन ने अमिताभ के सामने एक शर्त रखी थी। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन एक साथ छुट्टी मनाने के लिए लंदन जाना चाहते थे। यह बात हरिवंश राय बच्चन को पसंद नहीं आई। इसके लिए उन्होंने अमिताभ के सामने शर्त रख दी थी। उन्होंने कहा था कि यदि छुट्टी मनाने जाना है तो पहले शादी कर लो फिर जाना। इसके बाद अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने शादी की। 

शादी में शामिल हुए थे केवल पांच बाराती
खबरों की मानें तो इस शादी में में केवल पांच बाराती शामिल हुए थे। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की बॉलीवुड की सबसे सफल जोडिय़ों में गिनती होती है। दोनों ने शानदार अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी विशेष पहचान बना ली है। 

इन फिल्मों में एक साथ किया था अभिनय
दोनों ने जंजीर, अभिमान, चुपके चुपके, शोले, सिलसिला, मिली, कभी खुशी कभी गम समेत कई कामयाब फिल्मों में साथ अभिनय का जलवा दिखाया है। दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया है। अमिताभ बच्चन अभी भी फिल्मों में सक्रिय है। 

PC: abplive
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.