Sholay: 50 साल बाद एक बार फिर से बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने जा रही 'शोले', इस दिन से बुक करें टिकट

Samachar Jagat | Thursday, 29 Aug 2024 02:23:50 PM
Sholay: After 50 years 'Sholay' is going to be released once again at the box office, book tickets from this day

pc: newsnationtv

इन दिनों बॉलीवुड की क्लासिक फिल्मों को सिनेमाघरों में फिर से रिलीज करने का चलन बढ़ रहा है। कई फिल्में, जो लंबे समय से पुरानी मानी जा रही थीं, बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं। रणबीर कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्म रॉकस्टार और तृप्ति डिमरी की डेब्यू फिल्म लैला मजनू हाल ही में फिर से रिलीज हुई। अब 50 साल बाद दर्शक एक बार फिर जय और वीरू की जोड़ी को बड़े पर्दे पर देखेंगे। क्लासिक फिल्म शोले दशकों बाद फिर से रिलीज हो रही है।

शोले कब फिर से रिलीज होगी?

शोले, जिसका पहला प्रीमियर 15 अगस्त 1975 को हुआ था, लगभग 49 साल बाद फिर से दिखाई जाएगी। टाइगर बेबी फिल्म्स ने सोशल मीडिया पर एक छोटे से वीडियो के साथ इस खबर की घोषणा की। कैप्शन में लिखा है, "31 अगस्त को एक बार फिर स्क्रीन पर सलीम-जावेद के जादू का अनुभव करें। कल से बुकिंग शुरू होगी। स्क्रीनिंग मुंबई के रीगल सिनेमा में होगी।" प्रशंसक इस री-रिलीज़ का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इसके अलावा, गैंग्स ऑफ वासेपुर, राजा हिंदुस्तानी और तुम्बाड जैसी कई क्लासिक फिल्में 30 अगस्त से 5 सितंबर के बीच फिर से रिलीज होने वाली हैं।

शोले की कहानी क्या है?

शोले रामगढ़ गांव की कहानी बताती है, जहां संजीव कुमार द्वारा अभिनीत ठाकुर बलदेव सिंह, अपने परिवार की मौत के लिए कुख्यात डाकू गब्बर सिंह (अमजद खान द्वारा अभिनीत) से बदला लेना चाहता है। यह फिल्म अपने दमदार संवाद और यादगार संगीत के लिए प्रसिद्ध है, जिसमें अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र ने जय और वीरू की भूमिका निभाई है, जिनकी दोस्ती का जश्न आज भी मनाया जाता है। फिल्म में जया बच्चन और हेमा मालिनी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। शोले ने 1975 में बॉक्स ऑफिस पर काफी प्रभाव डाला और यह एक पसंदीदा क्लासिक बनी हुई है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.