बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद Y+ कैटेगिरी में अपग्रेड हुई सलमान खान की सुरक्षा, जानें डिटेल्स

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Oct 2024 03:32:25 PM
 Salman Khan's security upgraded to the Y+ category

pc: news18

पिछले हफ़्ते मुंबई शहर में हड़कंप मच गया, जब वरिष्ठ राजनेता बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह द्वारा कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस जांच अभी भी जारी है, लेकिन बताया जा रहा है कि बाबा की हत्या इसलिए की गई, क्योंकि वह सलमान खान के करीबी थे, जो सालों से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की जांच के घेरे में हैं। अब, हत्या के तुरंत बाद सलमान की सुरक्षा को Y+ श्रेणी में अपग्रेड कर दिया गया है। इंडिया टुडे के अनुसार, सुरक्षा दल में पुलिस एस्कॉर्ट कारें शामिल होंगी, जो सलमान के बाहर निकलने पर उनके साथ यात्रा करेंगी। उनके साथ एक कांस्टेबल भी होगा, जिसे सभी हथियारों का इस्तेमाल करने का प्रशिक्षण दिया गया है। 

इसके अलावा, सलमान खान की निजी सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है, और बताया गया है कि उन्हें अगले कुछ हफ्तों तक किसी भी आगंतुक का मनोरंजन न करने की सलाह दी गई है। हालांकि, अभिनेता के एक करीबी पारिवारिक मित्र ने ईटाइम्स को बताया कि सलमान खान के दरवाजे हमेशा फिल्म उद्योग के दोस्तों और सहयोगियों के लिए खुले हैं। अभिनेता ने किसी को भी अपने घर आने से नहीं रोका है, लेकिन परिवार थोड़ा अधिक सतर्क है। दोस्त ने यह भी कहा कि धमकी के बावजूद, सलमान ने बाबा सिद्दीकी के परिवार के साथ खड़े रहना सुनिश्चित किया है।

दूसरी ओर, सलीम खान को भी सावधानी बरतने के लिए कहा गया है, क्योंकि वह रोजाना बांद्रा में सुबह की सैर के लिए जाते हैं। अभिनेता के पनवेल फार्महाउस में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है, हालांकि सलमान अब मुंबई में अधिक समय बिताते हैं। नवी मुंबई पुलिस के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है।

दूसरी ओर, बाबा सिद्दीकी न केवल अपने राजनीतिक कार्यों के लिए बल्कि दोस्ती के अपने अटूट बंधन के लिए भी प्रसिद्ध थे।

सलमान खान और बाबा सिद्दीकी दो दशकों से भी अधिक समय से घनिष्ठ मित्र थे। बॉलीवुड के 'सुल्तान' हमेशा सिद्दीकी की वार्षिक इफ्तार पार्टियों की शोभा बढ़ाते थे। वे हर अच्छी-बुरी परिस्थिति में एक-दूसरे के साथ खड़े रहे। इसलिए, सलमान खान के लिए अपने करीबी दोस्त के पार्थिव शरीर को देखना और उसे श्रद्धांजलि देना आसान नहीं था।

कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गिरोह द्वारा सलमान खान को सीधे तौर पर दी गई धमकियों के बावजूद, अभिनेता शोकाकुल परिवार के साथ एकजुटता दिखाने के लिए सिद्दीकी के आवास पर पहुंचे। हालांकि बताया जाता है कि वह लगातार जीशान (बाबा सिद्दीकी के बेटे) के साथ फोन पर थे और अंतिम संस्कार की तैयारियों पर नजर रख रहे थे, लेकिन मुश्किल समय में वह अपने घर पर नहीं रह सके। वह कड़ी सुरक्षा के साथ अपनी काली कार में सिद्दीकी के घर पहुंचे। पुलिस की एक गाड़ी सलमान की कार के पीछे-पीछे चल रही थी। जब अभिनेता घर से निकल रहे थे, तो बड़ी भीड़ के बीच से अपना रास्ता बनाते हुए, उनकी आंखों में आंसू देखे गए।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.