नई माँ दीपिका पादुकोण ने "तनाव" और "नींद से वंचित" महसूस करने को लेकर की बात, कहा- 'पर्याप्त नींद नहीं ले रही'

Samachar Jagat | Thursday, 10 Oct 2024 02:59:22 PM
New Mom Deepika Padukone On Feeling

PC: ndtv

दीपिका पादुकोण ने अपनी बेटी के जन्म के बाद "तनाव महसूस करने" के बारे में खुलकर बात की। अभिनेत्री और उनके पति, अभिनेता रणवीर सिंह ने पिछले महीने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया। एक बातचीत में, दीपिका ने प्रसवोत्तर चुनौतियों के साथ अपने अनुभवों पर चर्चा की, जिसमें नींद की कमी, थकावट और तनाव महसूस करना शामिल है। दीपिका ने विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस 2024 के लिए लाइव लव लाफ फाउंडेशन व्याख्यान श्रृंखला में उद्यमी और मीडिया दिग्गज एरियाना हफिंगटन के साथ बातचीत के दौरान साझा किया, "जब आप नींद से वंचित होते हैं या थक जाते हैं तो आप जो निर्णय लेते हैं और मुझे लगता है कि कभी-कभी मैं वास्तव में इसे महसूस कर सकती हूं। मुझे पता है कि कुछ खास दिनों में मैं तनाव या थकावट महसूस कर रही हूं क्योंकि मैंने पर्याप्त नींद नहीं ली है या अपने सेल्फ केयर रूटीन का पालन नहीं किया है... मैं बता सकती हूं कि मेरी निर्णय लेने की क्षमता कुछ हद तक प्रभावित हो रही है।" क्विंट द्वारा YouTube पर उनकी बातचीत का एक वीडियो साझा किया गया है।

इसी बातचीत के दौरान दीपिका पादुकोण ने चर्चा की कि कैसे लोग अक्सर नकारात्मक भावनाओं, खासकर आलोचना से चिपके रहते हैं। उन्होंने इन अनुभवों से सीखने के महत्व पर जोर दिया, बजाय इसके कि वे आपको दबा दें। उन्होंने कहा, "दर्द, गुस्सा और इनमें से कुछ चरम भावनाओं को महसूस करना और उनसे सीखना बिल्कुल सामान्य और मानवीय है। बड़ी तस्वीर यह है कि आप उस आलोचना से कैसे निपटते हैं और आप इसका सकारात्मक उपयोग कैसे करते हैं और खुद पर काम करते हैं। आपको मेहनत करनी होगी और धैर्य रखना होगा।"

दीपिका और रणवीर ने 8 सितंबर को अपनी बेटी के आगमन की आधिकारिक घोषणा की। इस जोड़े ने नवंबर 2018 में इटली में शादी की। काम की बात करें तो दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह दोनों ही रोहित शेट्टी की फिल्म सिंघम अगेन में नजर आएंगे। 

सोमवार को फिल्म के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में नई मां की अनुपस्थिति खास तौर पर देखी गई। जब उनकी अनुपस्थिति के बारे में पूछा गया, तो रणवीर सिंह ने बताया, "दीपिका तो बेबी के साथ बिजी हैं। तो नहीं आई। मेरी ड्यूटी नाइट को है, तो मैं आ गया।"  दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह के अलावा, सिंघम अगेन में अजय देवगन, अर्जुन कपूर, करीना कपूर और टाइगर श्रॉफ भी हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.