"मुकेश अंबानी की नजर करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन पर, हिस्सेदारी खरीदने की हो रही है बातचीत!"

Samachar Jagat | Monday, 14 Oct 2024 03:35:35 PM

रिलायंस इंडस्ट्रीज धर्मा प्रोडक्शंस पर नजर गड़ाए हुए है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी की कंपनी करण जौहर की कंपनी में एक छोटा हिस्सा खरीदने की बातचीत कर रही है। करण जौहर लंबे समय से अपनी हिस्सेदारी बेचने की कोशिश कर रहे हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड तेजी से अपना कारोबार बढ़ा रही है।  एक रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस में हिस्सेदारी खरीदने के लिए संपर्क किया है और दोनों कंपनियों के बीच बातचीत चल रही है।

करण जौहर के पास धर्मा प्रोडक्शंस में 90.70 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि 9.24 प्रतिशत हिस्सा उनकी मां के पास है। बढ़ती उत्पादन लागत, सिनेमाघरों में कम होती संख्या और तेजी से बढ़ते ओटीटी प्लेटफार्मों के कारण बॉलीवुड स्टूडियोज़ को चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे नए निवेश की जरूरत बढ़ गई है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक व्यक्ति ने कहा, “करण जौहर कुछ समय से अपनी हिस्सेदारी से मुनाफा कमाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन पिछली कुछ डील्स मूल्यांकन के कारण पूरी नहीं हो सकीं।” मीडिया सेक्टर में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए रिलायंस ने यह कदम उठाया है। इससे पहले रिलायंस ने बालाजी प्रोडक्शंस में भी छोटा हिस्सा खरीदा था। रिपोर्ट के मुताबिक, इस डील में भी ऐसा ही फॉर्मूला अपनाया जा सकता है।

रिलायंस का कंटेंट पोर्टफोलियो पहले से ही जियो स्टूडियोज़, वायाकॉम18 स्टूडियोज, कोलोसियम मीडिया और बालाजी फिल्म्स जैसे प्रोडक्शन हाउस को शामिल करता है। वित्तीय वर्ष 2024 में जियो स्टूडियोज़ ने 700 करोड़ रुपये की कमाई की, और 'स्त्री-2' इस प्रोडक्शन हाउस की एक प्रमुख फिल्म थी।

कोविड महामारी के बाद से फिल्म उद्योग जैसे सेक्टरों को भारी नुकसान हुआ है, और अब कई प्रोडक्शन हाउस अपनी वित्तीय स्थिति सुधारने के लिए निवेश जुटाने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में खबरें आई थीं कि धर्मा प्रोडक्शंस अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए संदीप गोयनका की अगुवाई वाली कंपनी सारेगामा के साथ बातचीत कर रहा है। हालांकि, 8 अक्टूबर को सारेगामा ने एक खुलासे में कहा कि इस मामले में अभी कोई अपडेट नहीं है।

 

 

 

 

 

PC - BUSINESS TODAY 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.