महादेव बैटिंग ऐप धोखाधड़ी: महादेव ऐप के मालिक दुबई में गिरफ्तार, जल्द ही भारत लाए जाएंगे

Samachar Jagat | Friday, 11 Oct 2024 04:30:10 PM
Mahadev Betting App Fraud: Mahadev App owner arrested in Dubai, will be brought to India soon

महादेव बैटिंग ऐप: प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों का कहना है कि भारत लाने की लगभग सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं और इसे अगले 10 दिनों में भारत लाया जाएगा। इसके बाद मामले में पूछताछ की जाएगी।

महादेव सट्टा ऐप धोखाधड़ी की ताजा खबर: महादेव सट्टा ऐप के मास्टरमाइंड, सौरभ चंद्राकर, दुबई में हिरासत में लिए गए हैं। सूत्रों के अनुसार, यह कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर इंटरपोल के रेड कॉर्नर नोटिस के तहत की गई है। यूएई के अधिकारियों ने भारतीय सरकार और सीबीआई को सौरभ चंद्राकर की हिरासत के बारे में सूचित किया है।

उनकी हिरासत की खबर के बाद, उनकी प्रत्यर्पण प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ रही है। कहा जा रहा है कि सौरभ चंद्राकर को जल्द ही भारत लाया जाएगा। यह बताया गया है कि सौरभ चंद्राकर को 2023 के दिसंबर में यूएई में हिरासत में लिया गया था, तब से वह दुबई पुलिस की हिरासत में हैं। ईडी के सूत्रों का कहना है कि उन्हें भारत भेजने के लिए लगभग सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं और वह अगले 10 दिनों में भारत भेजे जाएंगे।

एक जूस विक्रेता से बना करोड़ों के घोटाले का मास्टरमाइंड

सौरभ चंद्राकर पर 6 हजार करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले का आरोप है। इस हजारों करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी पहले एक सामान्य जूस विक्रेता थे। कुछ साल पहले तक, सौरभ छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चंद्राकर जूस फैक्ट्री नाम की एक जूस की दुकान चलाते थे। वह सड़क किनारे की दुकान चलाते थे, इसलिए उनकी आय ज्यादा नहीं थी। अधिक पैसे कमाने के लिए उन्होंने अपनी जूस की दुकान का विस्तार करना शुरू किया। उन्होंने छत्तीसगढ़ के कई शहरों में जूस फैक्ट्रियों के नाम से दुकानें खोलीं। जूस बेचने के साथ-साथ सौरभ चंद्राकर की सट्टेबाजी की आदत भी थी। पहले वह ऑफलाइन सट्टेबाजी करते थे, लेकिन कोरोना के कारण उन्होंने ऑनलाइन सट्टेबाजी करना शुरू किया। लॉकडाउन के दौरान, उन्होंने रवि उप्पल नाम के एक व्यक्ति के साथ मिलकर महादेव बैटिंग ऐप लॉन्च किया।

महादेव बैटिंग ऐप क्या है?

महादेव बैटिंग ऐप ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए बनाया गया था। इस पर उपयोगकर्ता पोकर, कार्ड गेम, और चांस गेम जैसे लाइव खेल खेलते थे। क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल और चुनावों जैसे आयोजनों पर भी इस ऐप के माध्यम से सट्टेबाजी की जाती थी। इस ऐप का नेटवर्क जल्दी से अवैध सट्टेबाजी नेटवर्कों के माध्यम से फैल गया। यह ऐप सबसे अधिक छत्तीसगढ़ में उपयोग किया जाने लगा। इस ऐप ने धोखाधड़ी के लिए एक आदर्श खाका तैयार किया।

 

 

 

PC - INDIA STARTUP NEWS 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.