'शाहरुख़ ख़ान तो नहीं हूँ मैं': आदित्य कुलश्रेष्ठ उर्फ़ कुल्लू ने मुंबई में अपनी संघर्ष और सफलता की कहानी साझा की

Trainee | Tuesday, 22 Oct 2024 06:38:51 PM
'I am not Shahrukh Khan': Aditya Kulshreshtha aka Kullu shares his story of struggle and success in Mumbai

आदित्य कुलश्रेष्ठ उर्फ़ कुल्लू ने छोटे शहर से मुंबई में आने के बाद जिन परिवर्तनों और कठिनाइयों का सामना किया, उस पर चर्चा की। एबीपी इम्पैक्ट मेकर कॉन्क्लेव में उन्होंने कहा, "मुंबई जाकर पहले ऐना लगवा लिया। मैंने कहा, 'शाहरुख़ ख़ान तो नहीं हूँ फिलहाल मैं।'"

कुल्लू ने बताया कि "आम तौर पर, जब आप बड़े शहर में जाते हैं, वहां देश के अलग-अलग शहरों से लोग आते हैं। तो आपको पता होता है कि जो आप भोपाल में बात कर रहे हैं, उनके आसपास के लोग उस संदर्भ को जानते हैं। उन चुटकुलों की पृष्ठभूमि का उन्हें पता होता है, लेकिन मुंबई में आप ऐसे लोगों से मिलते हैं जिनका माहौल आपके जैसा नहीं होता। इसलिए आपको बहुत सोच-समझकर और बेहतर बातें करनी पड़ती हैं, ताकि अधिक लोग जुड़ सकें और समझ सकें। यही संस्कृति में बदलाव था।"

उन्होंने मुंबई में रहने के अनुभव के बारे में कहा, "मुंबई में मज़ा बहुत आता है। यह बहुत बढ़िया जगह है। क्योंकि आप नए-नए लोगों से मिलते हैं, आपका दिमाग खुलता है और आपको एहसास होता है कि इस तरह के लोग भी होते हैं।"

आदित्य कुलश्रेष्ठ, जिन्हें टनमय भट के यूट्यूब वीडियो में लेखक ओपी के रूप में जाना जाता है, ने इंजीनियरिंग के दौरान स्टैंड-अप कॉमेडी की शुरुआत की थी। वह लेखन और अपने दर्शकों से जुड़ने में बहुत प्रतिभाशाली हैं। भोपाल से आने वाले कुल्लू ने एबीपी लाइव इम्पैक्ट मेकर कॉन्क्लेव 2024 में अपनी यात्रा और संघर्ष साझा किए।

 

 

 

PC - KULLU OFFICIAL INSTAGRAM



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.