Birth Anniversary: मुकेश ने की थी लोक निर्माण विभाग में नौकरी, इस प्रकार अपनी सुरीली आज से बॉलीवुड में साबित की बादशाहत

Samachar Jagat | Monday, 22 Jul 2024 02:48:59 PM
Birth Anniversary: ​​Mukesh worked in the Public Works Department, thus proving his supremacy in Bollywood with his melodious voice

इंटरनेट डेस्क। गायक मुकेश ने अपनी सुरीली आवाज के दम पर बॉलीवुड में अपनी बादशाहत साबित की थी। दर्द भरे नगमों के बेताज बादशाह मुकेश का आज ही के दिन जन्म हुआ था।

उनका जन्म आज ही के दिन यानी 22 जुलाई 1923 को दिल्ली में हुआ था। आपको बात दें कि मुकेश कुमार के पिता लाला जोरावर चंद माथुर एक इंजीनियर थे और उनकी इच्छा थी कि उनका बेटा भी उनके नक्शे कदम पर चलें, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। आपको बता दें कि बॉलीवुड के दिग्गज गायक मुकेश ने दसवीं तक पढ़ाई करने के बाद स्कूल छोड़ दिया। इसके बाद वह दिल्ली लोक निर्माण विभाग में सहायक सर्वेयर की नौकरी कर ली।

मुकेश की आवाज को बहन की शादी में मशहूर अभिनेता मोतीलाल सुनी थी। वह इससे प्रभावित होकर उन्हें 1940 में वह मुंबई ले आए थे। यहां पर मुकेश को एक हिन्दी फिल्म निर्दोष (1941) अभिनेता-गायक के रूप में अपना पहला गीत..दिल ही बुझा हुआ हो तो..भी गाया। इसके बाद पाश्र्वगायक मुकेश ने अपनी शानदार आवाज के दम पर बॉलीवुड अपनी बादशाहत साबित की। 

PC: radiocity
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.