Bigg Boss 18: सलमान खान कमाएंगे 250 करोड़!, भाईजान बनेंगे भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टीवी होस्ट

Samachar Jagat | Monday, 07 Oct 2024 01:50:47 PM
Bigg Boss 18: Salman Khan likely to earn ₹250 crore, making Bhai one of India’s highest-paid TV hosts, claim reports

pc:livemint

बिग बॉस 18 के होस्ट सलमान खान ने पिछले सीजन की तुलना में अपनी फीस में बढ़ोतरी की है, जिसमें उनकी फीस प्रति-एपिसोड शुल्क और एकमुश्त कॉन्ट्रैक्ट शामिल है। हिंदुस्तान टाइम्स ने इस बारे में जानकारी दी है।  

अगर सीजन 15 सप्ताह तक चलता है, जैसा कि पहले हुआ था, तो अभिनेता को लगभग ₹250 करोड़ की कमाई होने की उम्मीद है, जो कि रिपोर्ट्स के अनुसार लगभग ₹60 करोड़ प्रति माह होने का अनुमान है।

pc: Mint

HerZindagi ने पहले बताया था कि इस साल सलमान खान की मासिक फीस कथित तौर पर बढ़कर ₹60 करोड़ हो गई है। प्रकाशन ने कहा कि पिछले सीजन में खान ने प्रति एपिसोड ₹12 करोड़ कमाए थे, जो कुल मिलाकर ₹50 करोड़ प्रति माह था।

सलमान खान एक दशक से भी अधिक समय से बिग बॉस की मेजबानी कर रहे हैं, और इस शो से काफी जुड़े हुए हैं। हालाँकि शुरुआत में इसके होस्ट अरशद वारसी और अमिताभ बच्चन थे, लेकिन सलमान की मौजूदगी इसकी सफलता की कुंजी रही है।

जब सलमान कानूनी या फिल्मी प्रतिबद्धताओं के कारण शो से दूर हो जाते हैं, तो शो की रेटिंग गिर जाती है, जिससे पता चलता है कि शो की लोकप्रियता के पीछे मुख्य प्रेरक शक्ति वही हैं। एक बेहतरीन एंकर के रूप में उनकी भूमिका के कारण ही निर्माता कथित तौर पर हर साल उनका भुगतान बढ़ाते हैं। 

pc: Koimoi

15 साल पहले जब सलमान खान ने बिग बॉस की मेजबानी शुरू की थी, तब वे हर बॉलीवुड फिल्म के लिए 5-10 करोड़ रुपये कमाते थे। अब वे कथित तौर पर हर प्रोजेक्ट के लिए 150 करोड़ रुपये तक कमाते हैं।

बिग बॉस की मेजबानी, जो उनके साल का एक तिहाई हिस्सा लेती है, उन्हें इसी तरह की फीस मिलती है, जिससे भारत के सबसे ज़्यादा भुगतान पाने वाले टीवी होस्ट के रूप में उनकी स्थिति मजबूत होती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.