बिजनेस के साथ-साथ रतन टाटा ने बॉलीवुड में भी रखे थे कदम , अमिताभ बच्चन के साथ ..

Trainee | Thursday, 10 Oct 2024 03:50:59 PM
Along with business, Ratan Tata also entered Bollywood with Amitabh Bachchan.

व्यापार जगत के दिग्गज रतन टाटा का निधन हो गया है। जैसे ही यह खबर सामने आई, पूरे उद्योग में शोक की लहर दौड़ गई। बॉलीवुड के सितारे भी उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। व्यापार जगत के साथ-साथ रतन टाटा का फिल्म जगत से भी जुड़ाव रहा है। तो आइए जानते हैं रतन टाटा का बॉलीवुड से क्या संबंध था।

रतन टाटा का 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। बॉलीवुड के सितारे सोशल मीडिया पर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

रतन टाटा के साथ जुड़ी एक बॉलीवुड फिल्म भी चर्चा में रही है। दरअसल, रतन टाटा ने एक बॉलीवुड फिल्म में निवेश किया था, लेकिन वह बॉलीवुड में सफलता नहीं पा सके। 2004 में उन्होंने फिल्मों की ओर रुचि दिखाई और टाटा इन्फोमीडिया के बैनर तले एक फिल्म का निर्माण किया। यह उनके लिए एक नया कदम था, जिसमें उन्होंने विक्रम भट्ट की रोमांटिक साइकोलॉजिकल फिल्म "एतबार" पर करोड़ों रुपये खर्च करने का निर्णय लिया।

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु जैसे सितारों को शामिल किया गया था। हालांकि, रिलीज के बाद यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। रतन टाटा ने पहली फिल्म में निवेश किया था, जिससे उन्हें करोड़ों का नुकसान हुआ।

जानकारी के अनुसार, फिल्म "एतबार" ने भारत में केवल 4.25 करोड़ रुपये की कमाई की। जबकि फिल्म ने विश्व स्तर पर 7.96 करोड़ रुपये का व्यवसाय किया, रतन टाटा ने इस फिल्म के निर्माण में लगभग 9.50 करोड़ रुपये खर्च किए थे। इसके बाद, रतन टाटा ने कभी भी बॉलीवुड में निवेश नहीं किया।

 

 

 

PC- X



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.