'बंदर बहुत हो गए हैं', 'कुत्ते पागल हो गए पकड़वाने हैं' जयपुर नगर निगम कंप्लेंट पोर्टल में दिखेंगे ये ऑप्शन

Samachar Jagat | Friday, 12 Jul 2024 02:44:08 PM
why ''kutte bahut ho gaye hain'' and other complaint options on jaipur nagar nigam website divides users

जयपुर नगर निगम की वेबसाइट ने इंटरनेट को विभाजित कर दिया है। अधिकांश सरकारी वेबसाइटें जो केवल अंग्रेजी भाषा का समर्थन करती हैं, के विपरीत जयपुर नगर निगम की वेबसाइट नागरिकों को हिंदी में अपनी शिकायतें दर्ज करने की अनुमति देती है। चाहे किसी को आश्रयहीन पशु के खिलाफ शिकायत दर्ज करनी हो या अवैध निर्माण की रिपोर्ट करनी हो, वेबसाइट हिंदी में कई 'दिलचस्प' उप-श्रेणियाँ प्रदान करती है जिन्हें नागरिकों के लिए समझना आसान है।

वेबसाइट का स्क्रीनशॉट हाल ही में एक यूजर एक्स (पूर्व में ट्विटर) ने शेयर किया था। एक्स यूजर @baldaati ने पोस्ट में लिखा, "जयपुर नगर निगम की वेबसाइट का डेवलपर क्रेजी है।"


यह पोस्ट इंटरनेट पर वायरल हो गई है और अब तक इसे 818K से ज़्यादा बार देखा जा चुका है। इसने यूज़र्स के बीच बहस भी छेड़ दी है, जहाँ कुछ लोग वेबसाइट की विशिष्टता की प्रशंसा कर रहे हैं, जबकि अन्य इसकी आलोचना कर रहे हैं।

लोगों ने वेबसाइट की विशिष्टता की प्रशंसा कैसे की

“यह अब तक की सबसे यूजर-फ्रेंडली वेबसाइट है जिसे मैंने देखा है। ये आम लोगों की भाषा बोलते हैं और यही इसे उपयोगी बनाता है,” एक उपयोगकर्ता ने उत्तर दिया। वेबसाइट डेवलपर की प्रशंसा करते हुए, एक दूसरे उपयोगकर्ता ने लिखा “मैं कहूंगा कि भाई ने स्थिति के वास्तविक सार को पकड़ लिया है”। “नागरिकों के लिए इसे आसान बनाना। डेवलपर द्वारा अच्छा काम,” एक अन्य ने टिप्पणी की।

“हर केटेगिरी सोने की तरह है। ईमानदारी से, मैं वेबसाइट से प्रभावित हूँ। कोई बकवास नहीं, सीधी बात” एक यूजर ने कहा।

एक अन्य यूजर ने कहा-“यही होगा जब हिन्दीभाषी लोगों पर अँग्रेजी थोपी जाती है। कितना अच्छा होता कि इस वेबसाइट् को हिन्दी में रखा जाता। जिस से जनसाधारण भी बिना किसी समस्या से चला सकता।,” 
 

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.