Ashok Gehlot ने अब क्यों बोल दिया राजस्थान को सालों पीछे ले जाना चाहती है भाजपा सरकार?

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2024 12:53:27 PM
Why did Ashok Gehlot now say that the BJP government wants to take Rajasthan back years?

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की भजनलाल सरकार द्वारा विदेश में पढऩे वाले छात्रों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप रोकने की खबरों के बीच पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने बड़ी बात कही है। अशोक गहलोत इन दिनों लगातार भाजपा सरकार पर जुबानी प्रहार कर रहे हैं। अब अशोक गहलोत ने इस संबंध में एक्स के माध्यम से कहा कि कॉलेज बन्द करने की सोच के बाद अब विदेश में पढऩे वाले छात्रों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप रोकने का कार्य दिखाता है कि भाजपा सरकार राजस्थान को सालों पीछे ले जाना चाहती है।

मैं बार-बार कहता हूं कि बाबा साहेब अम्बेडकर जी को बड़ौदा के महाराजा ने अमेरिका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी पढऩे भेजा तो उन्होंने वापस आकर संविधान निर्माता के रूप में अपनी पहचान बनायी और और सामाजिक उत्थान का बहुत बड़ा प्रयास किया। अब अगर उनसे प्रेरणा लेकर विदेश में पढऩे गए 500 विद्यार्थियों में से 5 भी आकर सांइटिस्ट, आईटी एक्सपर्ट, टेक्नोक्रेट के रूप में काम करेंगे तो वो हमारे देश के लिए कितना अच्छा ह्यूमन रिसोर्स होता।

मैं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से कहना चाहूंगा कि आप शिक्षा एवं चिकित्सा की स्कीमों को बेहतर करने का प्रयास करें। ऐसी नकारात्मक राजनीति से राजस्थान का नुकसान होगा जो राज्य की जनता कभी माफ नहीं करेगी।

PC:  barandbench 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.