Vasundhara Raje ने अब किस पर कस दिया है तंज? कहा- लोगों को पीतल की लौंग क्या मिल जाती है, वह अपने आप को...

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Sep 2024 09:56:19 AM
Who has Vasundhara Raje now lashed out at?

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मंगलवार को सिक्किम के नए राज्यपाल ओम माथुर के अभिनंदन समारोह के दौरान एक बड़ा बयान दिया है। इसे कारण राजस्थान की राजनीति पर हलचल पैदा हो गई है।

पूर्व सीएम राजे के इस दौरान एक बयान देकर राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधा है। पूर्व सीएम भजनलाल ने समारोह में बयान दिया कि लोगों को पीतल की लौंग क्या मिल जाती है, वह अपने आप को सर्राफ समझ बैठते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बयान को अप्रत्यक्ष रूप से मौजूद सीएम भजनलाल शर्मा पर तंज के तौर पर देखा जा रहा है। भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे समारोह में बोल दिया कि कुछ लोग बिना अनुभव के ही बड़े पदों पर पहुंच जाते हैं और खुद को सर्वोपरि समझने लगते हैं।

ओम माथुर के लिए भी कही ये बात
उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से ओम माथुर की भी प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि ओम माथुर जी चाहे कितनी ही बुलंदियों पर पहुँचें, इनके पैर सदा जमीन पर रहें हैं। इसीलिए इनके चाहने वाले भी असंख्य हैं। ओम माथुर ऊपर से गरम, भीतर से नरम है, जिन्होंने छत्तीसगढ़ में कमल खिला कर असंभव को संभव किया। राज्यपाल शक्ति रहित नहीं, शक्ति सहित होता है।

संविधान बनाते वक्त यह तय हुआ कि देश में जैसे राष्ट्रपति हैं, वैसे ही राज्य को गवर्न करने के लिए गवर्नर होंगे। इसलिए राज्य में गवर्नर ही सबसे शक्तिशाली होता है।  सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि राज्यपाल किसी भी विधेयक को रोक सकता है। वह मंत्री परिषद की सलाह से काम तो करता हैं, लेकिन अनुच्छेद 166(2) के अनुसार उसका निर्णय ही अंतिम होता है।

PC: X

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.