Crime: ऑनलाइन गेमिंग में सैलरी पड़ गई कम तो पड़ोसी से कॉल कर मांगी 30 लाख की रंगदारी, कहा- पैसे नहीं दिए तो हर साल....

Samachar Jagat | Saturday, 29 Jun 2024 02:23:37 PM
When his salary in online gaming fell short, he called his neighbor and demanded a ransom of 30 lakhs, saying- if he does not give the money, then every year...

ट्रांस हिंडन क्षेत्र में ऑनलाइन गेमिंग की लत ने दो दोस्तों को अपनी पूरी तनख्वाह खर्च करने पर मजबूर कर दिया। जब फिर भी पैसे कम पड़ गए तो उन्होंने अपने पड़ोसी से 30 लाख रुपए ऐंठने की कोशिश की। धमकी दी कि अगर मांगे गए पैसे नहीं दिए गए तो वे हर साल परिवार के किसी सदस्य को जान से मार देंगे। हालांकि, पड़ोसी ने हिम्मत दिखाते हुए पुलिस को घटना की सूचना दी, जिसके बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

घटना का विवरण
एसीपी शालीमार गार्डन सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि आरोपी विनोद कुमार निवासी हर्ष विहार, दिल्ली और पंकज फागुनी निवासी सेक्टर-63, नोएडा हैं। 27 जून को आरोपियों ने विकास नामक युवक को फोन कर पैसे मांगे और पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी दी। पूछताछ में आरोपियों ने नोएडा के एक कॉल सेंटर में काम करने और ऑनलाइन फैंटेसी टीम गेम पर सट्टा लगाने की आदत डालने की बात कबूल की। ​​जब उनकी तनख्वाह घाटे की भरपाई के लिए अपर्याप्त हो गई, तो उन्होंने जबरन वसूली की योजना बनाई।

परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी
विकास से परिचित विनोद ने उसे मोबाइल फोन और सिम कार्ड से कॉल करके 30 लाख रुपए की मांग की। उन्होंने पैसे न देने पर हर साल विकास के परिवार के एक सदस्य को जान से मारने की धमकी दी, जिससे परिवार में काफी डर है। विकास ने टीला मोड़ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद तुरंत जांच हुई और विनोद और पंकज को गिरफ्तार कर लिया गया।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.