Rajasthan में फिर से होगा लोकसभा चुनाव के लिए मतदान, ये कारण आया सामने 

Samachar Jagat | Wednesday, 01 May 2024 10:26:11 AM
Voting for Lok Sabha elections will be held again in Rajasthan, this reason came to light

जयपुर। राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो चुका है। प्रदेश में पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीटों और दूसरे चरण में 26 अप्रैल को बची हुई 13 सीटों के लिए मतदान हुआ था। इसके बावजूद भी प्रदेश के एक एक पोलिंग बूथ पर फिर से मतदान होगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने इस बात की जानकारी दी है। 

भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा आम चुनाव-2024 के दौरान राजस्थान के अजमेर लोकसभा क्षेत्र में नान्दसी गांव में एक पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान के लिए निर्देश जारी किए हैं। इस लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण के दौरान 26 अप्रैल को मतदान हुआ था।

2 मई को यहां पर होगा लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 
मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने इस संबंध में बताया कि मसूदा विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 195, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, नान्दसी के कमरा संख्या 1 में स्थित बूथ पर दोबारा मतदान गुरुवार, 2 मई को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा।  मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा कि निर्वाचन विभाग ने आयोग के निर्देशानुसार पुनर्मतदान की सभी तैयारियां कर ली है।

देश में सात चरणों में होगा मतदान
आपको बता दें कि देश में इस बार सात चरणों में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। पहले दो चरण के मतदान हो चुका है। तीसरे चरण का मतदान सात जून को होगा। अन्तिम चरण का मतदान एक जून को होगा। इसके बाद चार जून का चुनाव परिणाम आएगा। इस दिन लगभग तय हो जाएगा कि देश में अगली सरकार किस दल के नेतृत्व में बनेगी।

PC: indianexpress
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.