केन्द्रीय बजट को लेकर Vasundhara Raje ने दिया बड़ा बयान, कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के...

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jul 2024 12:49:31 PM
Vasundhara Raje made a big statement on the Union Budget

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा मंगलवार को लोकसभा में पेश नरेन्द्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।  पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने केन्द्रीय बजट को आत्मनिर्भर भारत की समृद्धि का संकल्प एवं अंत्योदय का विजन करार दिया है। राजस्थान भाजपा की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे ने इस बजट को लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ी बात कही है। उन्होंने बजट की प्रशंसा की है। 

विकसित भारत के ध्येय प्राप्ति को समर्पित देश का बजट
उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश बजट को लेकर ट्वीट किया कि विकसित भारत के ध्येय प्राप्ति को समर्पित देश का बजट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी द्वारा पेश बजट में ‘आत्मनिर्भर भारत’ की समृद्धि का संकल्प एवं अंत्योदय का विजन है।

सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की भावना को समर्पित है बजट
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बजट को लेकर कहा कि बजट में 5 साल की अवधि में 2 लाख करोड़ रुपए के केंद्रीय परिव्यय के साथ 4.1 करोड़ युवाओं के लिए रोजगार, कौशल, किसानों के फसलों के लिए उच्च न्यूनतम समर्थन मूल्य, प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के तहत 25,000 ग्रामीण बस्तियों को मौसमों के अनुकूल सडक़ें और विधार्थियों को 7.5 लाख का स्किल मॉडल लोन, पहली बार नौकरी वालों को अतिरिक्त पीएफ और नौकरियों में महिलाओं को प्राथमिकता जैसे महत्वपूर्ण निर्णय हैं। जो निश्चित रूप से सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की भावना को समर्पित है।

PC: deccanherald 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.