Crime: 15 साल का लड़का करना चाहता था प्रेमिका से शादी, घर वालों ने किया विरोध तो माता-पिता भाई को उतारा मौत के घाट

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2024 01:14:08 PM
Uttar Pradesh: 15-year-old boy arrested for killing father, mother and brother in Ghazipur

pc: indiatvnews

गाजीपुर पुलिस ने एक 15 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार किया है, जिसने अपने माता-पिता और भाई की हत्या करने की बात कबूल की है, क्योंकि उन्होंने उस लड़की से शादी का विरोध किया था, जिससे वह पिछले दो वर्षों से प्यार करता था। पुलिस ने दावा किया है कि 7 और 8 जुलाई की रात को गाजीपुर जिले के नंदगंज थाने के कुसुम्हीकला गांव में हुए तिहरे हत्याकांड में गला रेतने में इस्तेमाल किया गया धारदार हथियार बरामद कर लिया गया है।

गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि नाबालिग अपराधी को हिरासत में लिया गया है और उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसके पिता मुंशी बिंद (45), मां देवंती बिंद (40) और बड़े भाई राम आशीष बिंद (20) का गला रेतने में इस्तेमाल किया गया धारदार हथियार बरामद कर लिया है।

लड़के ने पुलिस को बताया कि उसने कई दिन पहले ही तीनों की हत्या करने का फैसला कर लिया था और पिछले कई दिनों से खुरपा (घास और धान काटने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला धारदार कृषि यंत्र) खरीदकर उसे धारदार बनाने का काम कर रहा था।

लड़के ने पुलिस को बताया कि उसने 7 जुलाई को तीनों की हत्या करने की कोशिश की थी, लेकिन वह इसके लिए हिम्मत नहीं जुटा पाया। रविवार की रात आरोपी आशीष के साथ अपने गांव में शादी से पहले आयोजित एक कार्यक्रम में ऑर्केस्ट्रा शो देखने गया था। वे मंगलवार रात करीब 11 बजे लौटे।

जब उसके परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे, तब उसने शराब पी और बुधवार रात करीब 1 बजे अपने पिता, मां और भाई की एक-एक कर गला रेत दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने खुरपा घर से कुछ दूरी पर एक खेत में छिपा दिया और वापस ऑर्केस्ट्रा शो देखने चला गया।

एफआईआर दर्ज

वह बुधवार रात करीब 1:45 बजे घर लौटा और शोर मचाकर स्थानीय लोगों को फोन करके बताया कि उसके परिवार की हत्या कर दी गई है। घटना के बाद मुंशी के भाई राम प्रकाश बिंद ने अपने गांव के ही राधे बिंद और उसके साथियों पर तीनों की हत्या का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई।

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, सर्विलांस और नंदगंज थाने की टीमों ने खुफिया जानकारी जुटाई, स्थानीय लोगों से पूछताछ की और परिस्थितिजन्य साक्ष्य जुटाए और फिर मुंशी के छोटे बेटे को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान लड़के ने अपना अपराध कबूल कर लिया। उसे बुधवार (10 जुलाई) को किशोर न्यायालय में पेश किया जाएगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.