UP उपचुनाव: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट

Trainee | Thursday, 24 Oct 2024 04:47:21 PM
UP by-election: BJP releases list of candidates, know who got ticket from where

भाजपा ने उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है - करहल, कुंदर्की, गाज़ियाबाद, फूलपुर, मजवान, कैथरी और खेर।

भाजपा ने करहल सीट से अनुजेश यादव, कुंदर्की से रामवीर सिंह ठाकुर, मजवान से सुष्मिता मौर्य, कैथरी से धर्मराज निषाद, खेर से सुरेंद्र दिलेर और फूलपुर से दीपक पटेल को टिकट दिया है। गाज़ियाबाद से संजीव शर्मा को भी टिकट मिला है। हालांकि, बीजेपी ने अभी सिसामऊ (कानपूर) सीट के लिए किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

कैथरी और मजवान के उम्मीदवार कौन हैं?
कैथरी के धर्मराज निषाद मूलतः बीएसपी के हैं। वे बीएसपी से तीन बार विधायक रह चुके हैं और बीएसपी सरकार में मंत्री भी थे। उन्होंने 2022 में बीजेपी में शामिल होने के बाद चुनाव लड़ा लेकिन हार गए। अब बीजेपी ने उन्हें एक और मौका दिया है। मजवान की सुष्मिता मौर्य भाजपा की पूर्व विधायक रह चुकी हैं। 2022 में यह सीट निषाद पार्टी को दी गई थी, लेकिन इस बार बीजेपी ने अपने पूर्व विधायक से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। के खेर सीट से सुरेंद्र दिलेर पूर्व भाजपा सांसद राजवीर दिलेर के बेटे हैं। फूलपुर से दीपक पटेल पूर्व भाजपा सांसद केसर देवी पटेल के बेटे हैं। कुंदर्की से रामवीर ठाकुर एक भाजपा कार्यकर्ता हैं, जो चुनाव में बीजेपी के टिकट पर भाग ले चुके हैं लेकिन जीत नहीं पाए।

भाजपा के टिकट की घोषणा पर क्या कहा गया?
मजवान से भाजपा उम्मीदवार की घोषणा पर भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि NDA एकजुट है। यहां कोई विवाद नहीं है जो जन मंच पर जाए। हरियाणा में कांग्रेस ने एसपी को स्थिति दिखा दी। अखिलेश यादव महाराष्ट्र में कांग्रेस पर दबाव बना रहे हैं। भारत गठबंधन में दबाव की राजनीति चल रही है। भाजपा ने 7 उम्मीदवारों की घोषणा की है, बाकी दो सीटों के नाम जल्द स्पष्ट होंगे।

भाजपा प्रवक्ता ने अपने बयान के माध्यम से संदेश दिया कि भाजपा अन्य दो सीटों पर भी अपने उम्मीदवार उतारेगी। यूपी बीजेपी की सूची की घोषणा पर एसपी प्रवक्ता सीए प्रदीप भाटी ने कहा कि जहां चुनाव हो रहे हैं, हमने वहां 5 सीटें जीती हैं। हम लंबे समय से कांग्रेस से बातचीत कर रहे हैं।

हाल के दिनों में, भाजपा के सहयोगी निषाद पार्टी ने कई बार मजवान और कैथरी सीटें मांगी हैं और उन्होंने भाजपा के उच्च नेतृत्व से भी बात की है।

 

 

 

PC - AAJTAK



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.