केंद्रीय मंत्री Bhupendra Yadav ने अब राजस्थान के बजट को लेकर दिए ये निर्देश

Samachar Jagat | Monday, 15 Jul 2024 10:58:18 AM
Union Minister Bhupendra Yadav has now given these instructions regarding the budget of Rajasthan

जयपुर। केंद्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने राजस्थान की भजनलाल सरकार की ओर से पेश किए गए पूर्ण बजट की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पेश किए गए बजट में अलवर जिले को अनेक सौगातें दी गई है अत: बजट घोषणाओं को अमलीजामा पहनाने हेतु अधिकारी कार्य योजना बनाकर पूर्ण मनोयोग से कार्य करें। 

अलवर मिनी सचिवालय स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में रविवार को राज्य बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन व विकास कार्यों के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक में भूपेंद्र यादव ने कहा कि यह बजट राज्य सरकार का जनकल्याणकारी बजट है, इसे सरकार की मंशा के अनुरूप अविलम्ब धरातल पर उतारने हेतु कार्य करें ताकि आमजन को समय पर लाभ मिल सके। 

भूपेंद्र यादव ने अब दे दिए हैं ये निर्देश
केंद्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने इस बैठक में निर्देश दिए कि प्रत्येक विभाग बजट घोषणाओं को लागू करने हेतु कार्य के प्रत्येक चरण की समय सीमा तय कर कार्य को पूर्ण करें। साथ ही सुनिश्चित करें कि निर्धारित समय से पूर्व में ही आमजन को बजट घोषणा का लाभ मिलना प्रारम्भ हो जाये। 

बजट घोषणा के प्रत्येक बिन्दु की प्रगति की समीक्षा साप्ताहिक करें
भूपेंद्र यादव ने इस दौरान जिला कलक्टर को निर्देश दिए कि बजट घोषणा के प्रत्येक बिन्दु की प्रगति की समीक्षा साप्ताहिक करें। केंद्र व राज्य सरकार स्तर के बिंदुओं को अविलम्ब अवगत कराएं ताकि उनका निराकरण कराकर कार्य को त्वरित रूप से पूर्ण कराया जा सके। 
केन्द्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने इस दौरान निर्देश दिए कि प्रत्येक विभागीय अधिकारी अपनी बजट घोषणा के प्रत्येक पहलू का दो सप्ताह में परीक्षण कर बजट घोषणा को लागू किये जाने का रोडमैप तैयार करें। 

PC:  patrika
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.