Tika Ram Jully ने बीजेपी और आरएसएस को लेकर दिया बड़ा बयान

Hanuman | Wednesday, 02 Oct 2024 03:28:13 PM
Tika Ram Jully gave a big statement about BJP and RSS

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने अब राजस्थान यूनिवर्सिटी द्वारा गांधी जयंती की छुट्टी रद्द किए जाने को लेकर बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा है। उन्होंने इस संबंध में मंगलवार को सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ी बात ही थी।

उन्होंने ट्वीट किया कि था कि राजस्थान यूनिवर्सिटी द्वारा गांधी जयंती की छुट्टी रद्द करना महात्मा गांधी का अपमान है। पहले तो विश्वविद्यालय प्रशासन  द्वारा छुट्टी के आदेश निकाले जाते हैं और बाद में सरकार  द्वारा विश्वविद्यालय प्रशासन पर दबाव बनाकर छुट्टी को निरस्त करवाया जाता है। बीजेपी और आरएसएस को महात्मा गांधी से इतनी नफरत क्यों है?

ऐसी शख्सियत जिनके बारे में सिर्फ भारत ही नहीं, दुनिया के कई देशों में पढ़ाया जाता है। सम्मान में जिनके नाम के आगे महात्मा लगाया जाता है और प्यार से लोग जिन्हें बापू (राष्ट्रपिता) बुलाते हैं। उन्होंने देश की खातिर बहुत ऐसे काम किए जिससे वो हमेशा के लिए अमर हो गए। जिनके जन्मदिन 2 अक्टूबर के मौके पर राष्ट्रीय अवकाश होता है।  प्रदेश की सरकार के दबाव में आकर विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा छुट्टी को निरस्त करना संकीर्ण मानसिकता का परिचय है। यह फैसला महात्मा गांधी जी के आदर्शों और विरासत का अपमान हैं।

PC: rajasthan.ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.