Rajasthan में सालभर के लिए बढ़ा दिया गया है ये मिशन, भजनलाल सरकार के मंत्री ने दी जानकारी

Samachar Jagat | Monday, 02 Sep 2024 01:10:21 PM
This mission has been extended for a year in Rajasthan, Bhajanlal government minister gave information

जयपुर। हर घर पानी पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन के तहत प्राप्त लक्ष्य को हासिल करने के लिए राज्य में सालभर का समय बढ़ाया गया है। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग मंत्री कन्हैयालाल ने रविवार को भीलवाड़ा जिले के विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान इस बात की जानकारी दी है। 

कन्हैयालाल बताया कि वर्तमान सरकार ने जल जीवन मिशन के तहत 12 लाख नवीन कनेक्शन किए हैं, शेष लक्ष्यों को किस प्रकार जल्दी से पूरा किया जा सकता है इसलिए अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग मंत्री कन्हैयालाल द्वारा बैठक में विभाग की वर्तमान गतिविधियों, जल जीवन मिशन, अमृत-2 सहित विभागीय योजनाओं और परियोजनाओं की विस्तृत समीक्षा की गई।

जनता के पैसे का सदुपयोग कर पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पेयजल से जुड़ी हर समस्या के समाधान के लिए तत्पर है। प्रदेश में जनता को पानी के लिए परेशान नहीं होने दिया जाएगा। मंत्री ने कहा कि जनता के पैसे का सदुपयोग कर पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। 

राज्य के नागरिकों को बेहतर सेवाएं प्रदान करना है हमारा लक्ष्य
कन्हैयालाल ने कहा कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग का उद्देश्य स्वच्छ पेयजल, स्वच्छता और स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है। हमारा लक्ष्य राज्य के नागरिकों को बेहतर सेवाएं प्रदान करना है और उनके जीवन को सुधारना है। हमें अपने कार्यों में और अधिक प्रभावी ढंग से काम करना होगा और नई तकनीकों का उपयोग करना होगा। बैठक में विभाग के अधिकारियों ने विभाग की वर्तमान गतिविधियों और जल जीवन मिशन, अमृत -2 सहित अन्य विभागीय योजनाओं की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की। 

PC: dipr.rajasthan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.