Rajasthan के इन कर्मचारियों का होगा तबादला, भजनलाल सरकार ने बना ली है नीति 

Samachar Jagat | Saturday, 27 Jul 2024 10:23:25 AM
These employees of Rajasthan will be transferred, Bhajan Lal government has made a policy

जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार अब प्रदेश के कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादले को लेकर बड़ा कदम उठाने जा रही है। नगरीय विकास, आवासन एवं स्वायत्त शासन राज्य मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने शुक्रवार को विधानसभा में इस बात की जानकारी दी है। इस दौरान  झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि विभाग में कोई भी कर्मचारी यदि तीन वर्ष से अधिक अवधि से एक ही शाखा में कार्यरत है तो उसका दूसरी शाखा में तबादला किया जाएगा। वहीं यदि कोई अधिकारी-कर्मचारी 5 वर्ष से अधिक समय से विभाग में प्रतिनियुक्ति पर है तो उसे मूल विभाग में भेजा जाएगा। 

दोषियों के खिलाफ उठाया जाएगा बड़ा कदम
नगरीय विकास, आवासन एवं स्वायत्त शासन राज्य मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने इस दौरान बोल दिया कि तथ्यात्मक शिकायतें प्राप्त होने पर उनकी निष्पक्ष जांच करवाकर दोषी कार्मिकों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

सफाईकर्मी भर्ती में वाल्मिकी समाज को मिलेगी प्राथमिकता
इस दौरान खर्रा ने सफाईकर्मी भर्ती को लेकर भी बड़ी बात कही है। उन्होंने इस भर्ती में वाल्मिकी समाज को प्राथमिकता देने पर जोर देते हुए कहा कि पूर्व में सफाईकर्मी भर्ती में नगरीय निकायों में दो वर्ष कार्य अनुभव का प्रावधान था, जिसे बाद में एक वर्ष कर दिया गया। तत्पश्चात् निजी संस्थाओं के अनुभव को भी इसमें शामिल कर लिया गया, जिससे यह प्रक्रिया दूषित हो गई। 

अब सभी के सकारात्मक सुझावों को शामिल कर सफाईकर्मी भर्ती को पूरी तरह पारदर्शी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि विभाग से सम्बन्धित नियम-कानूनों में कोई खामी है तो उन्हें संशोधन कर दुरूस्त किया जाएगा।

PC: abplive
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.