किडनैपर से लिपटकर बच्चे के रोने का वीडियो हुआ था वायरल, अब जयपुर पुलिस ने किया ये खुलासा

Samachar Jagat | Saturday, 31 Aug 2024 11:15:29 AM
The video of the child crying while hugging the kidnapper went viral, now Jaipur police has made this revelation

जयपुर साउथ पुलिस ने 11 महीने के बच्चे के अपहरण में शामिल आरोपी को गिरफ्तार कर बच्चे को सकुशल बरामद कर बड़ी कार्रवाई की है। आरोपी तनुज चाहर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

डीसीपी जयपुर साउथ दिगंत आनंद ने मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि 14 जून 2023 को सांगानेर सदर की एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अपनी शिकायत में उसने बताया कि तनुज चाहर और अन्य लोगों ने उसके घर में जबरदस्ती घुसकर उसके साथ मारपीट की और उसके 11 महीने के बेटे कुक्कू का अपहरण कर लिया। 

जांच के दौरान पता चला कि तनुज चाहर उत्तर प्रदेश पुलिस में हेड कांस्टेबल है। पुलिस ने उसकी तलाश में कई जगह छापेमारी की, लेकिन पुलिस की कार्यप्रणाली से वाकिफ तनुज भूमिगत रहने और गिरफ्तारी से बचने में कामयाब रहा। 

हालांकि, स्थिति तब बदल गई जब तनुज ने पीड़िता से दोबारा संपर्क किया और उससे मिलने का दबाव बनाया। कॉल की सूचना मिलने पर पुलिस ने लोकेशन ट्रेस की और पाया कि तनुज साधु के वेश में मथुरा में छिपा हुआ है और अपहृत बच्चा अभी भी उसके कब्जे में है। 

तनुज को पकड़ने के लिए पुलिस ने साधु का वेश धारण किया और कई दिनों तक निगरानी की। आखिरकार, उन्होंने तनुज की पहचान की और उसे मथुरा से गिरफ्तार कर लिया और बच्चे को सुरक्षित बचा लिया। त

नुज को पकड़ने के लिए 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। बच्चा, जो एक साल से अपहरणकर्ता की हिरासत में था, पुलिस के हस्तक्षेप करने पर उससे लिपट गया और रोने लगा। 

भावनात्मक दृश्य को देखकर तनुज की आंखों में आंसू आ गए। अपहरणकर्ता होने के बावजूद, तनुज ने 14 महीने की अवधि के दौरान बच्चे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया, बल्कि उसे खिलौने और कपड़े देकर उसकी देखभाल की। ​​

जब पुलिस ने बच्चे को तनुज से अलग करने की कोशिश की, तो बच्चे ने जाने से इनकार कर दिया और उसे गले लगाकर जोर-जोर से रोने लगा। इस मर्मस्पर्शी क्षण ने तनुज को भी भावुक कर दिया। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.