Rajasthan में फिल्म सिटी बनाने के लिए सरकार ने उठा लिया है बड़ा कदम, सीएम ने कही ये बात

Samachar Jagat | Friday, 06 Sep 2024 08:55:34 AM
The government has taken a big step to build a film city in Rajasthan, CM said this

जयपुर। राजस्थान में भी फिल्मसिटी बनेगी। राजस्थान की भजनलाल सरकार ने अपनी ओर से इस संबंध में प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरूवार को जयपुर में आयोजित दो दिवसीय इकोनोमिक टाइम्स राजस्थान बिजनेस समिट को संबोधित करते हुए इस संबंध में जानकारी है। उन्होंने इस दौरान बताया कि हाल ही में एक फिल्म निर्माता ने राजस्थान में फिल्मसिटी की जरूरत के बारे में बताया तो सरकार द्वारा चार घंटों में ही जमीन चिन्हित कर उसके आवंटन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई। 

सीएम भजनलाल शर्मा ने इस दौरान कहा कि हमारी सरकार महीनों और दिनों में नहीं घंटों में राज्य के विकास के लिए निर्णय ले रही है। प्रदेश के उद्यमियों को सस्ती बिजली उपलब्ध कराने के लिए ऊर्जा क्षेत्र में 2 लाख 24 हजार करोड़ रुपए के एमओयू कर ज्वाइंट वेंचर बनाने की प्रक्रिया भी प्रारंभ कर दी गई है। उन्होंने आश्वस्त किया कि हमारी सरकार केवल एमओयू साइन करने में ही नहीं, बल्कि उन्हें धरातल पर उतारने में विश्वास रखती है।

राजस्थान में उद्योग के लिए अपार संभावनाएं 
सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान में उद्योग के लिए अपार संभावनाएं हैं। राज्य सरकार उद्योगपतियों के लिए निवेश अनुकूल वातावरण तैयार करने तथा हर सेक्टर में निवेश को आकर्षित करने के लिए दूरदर्शिता के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार राज्य को आर्थिक विकास और निवेश के हब के रूप में विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

समिट से प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए सकारात्मक सुझाव होंगे प्राप्त
सीएम ने कहा कि इस दो दिवसीय समिट से प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए सकारात्मक सुझाव प्राप्त होंगे जिस पर अमल कर राजस्थान देश के अग्रणी प्रदेशों में शुमार हो सकेगा तथा 2047 तक विकसित भारत-विकसित राजस्थान के विजन को गति मिलेगी।

PC:  dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.