Crime: पहले खींची लड़की की न्यूड फोटोज फिर संबंध बनाने के लिए शख्स करने लगा ब्लैकमेल , फिर लड़की के दोस्त ने ही...

Samachar Jagat | Monday, 07 Oct 2024 12:48:17 PM
Thane crime of passion: Man kills builder’s son for blackmailing friend for sex

pc: hindustantimes

एक पूर्व पुलिस अधिकारी के 24 वर्षीय बेटे और उसकी 20 वर्षीय महिला मित्र ने शुक्रवार दोपहर को ठाणे पूर्व में कोपरी पुलिस स्टेशन में एक स्थानीय बिल्डर के 33 वर्षीय बेटे की कथित तौर पर हत्या करने के बाद खुद को आत्मसमर्पण कर दिया। व्यक्ति ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि उसने अपराध इसलिए किया क्योंकि वह शख्स कथित तौर पर उसकी दोस्त को ब्लैकमेल कर रहा था और यौन संबंध बनाने की मांग कर रहा था।

पुलिस के अनुसार, यह घटना शुक्रवार को सुबह करीब 9.30 बजे कोपरी के संचार सोसाइटी में हुई, जहां मृतक स्वयम परांजपे रहता था। उसका परिवार घोड़बंदर रोड में रहता है।

दोनों - मयूरेश धूमल और उसके दोस्त (जिसका नाम पुलिस ने नहीं बताया) - के पुलिस स्टेशन में आने के तुरंत बाद, पूर्व ने अपने दोस्त की मदद से अपराध कबूल कर लिया। आखिरकार दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह महिला और स्वयं की पिछली कहानी है और हत्या की वजह है, जिसे कोपरी पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने साझा किया है।

ठाणे पश्चिम के चेंदनी कोलीवाड़ा की रहने वाली स्वयम से उसकी मुलाकात 28 अप्रैल, 2024 को एक शादी में हुई थी। दोनों के बीच बातचीत हुई और जल्द ही वे दोस्त बन गए; वे नियमित रूप से फोन पर एक-दूसरे के संपर्क में थे। मई के महीने तक स्वयम ने कथित तौर पर उसे मिलने के लिए मना लिया था, और दोनों अक्सर लंबी ड्राइव पर जाते थे। 

ऐसे ही एक अवसर पर उसने कथित तौर पर उसके सॉफ्ट ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला दिया था जिससे वह बेहोश हो गई थी। फिर उसने उसके कपड़े उतार दिए और नग्न तस्वीरें खींच लीं। उसने पुलिस को बताया कि इसके बाद, उसने तस्वीरों का इस्तेमाल उसे ब्लैकमेल करने और सेक्स के लिए मजबूर करने के लिए करना शुरू कर दिया। जब कथित धमकी बढ़ती गई और उसने हार मानने से इनकार कर दिया, तो उसने उसकी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी दी। 

खुद को घिरा हुआ पाकर, उसने अपने पुराने दोस्त मयूरेश को बताया, जो उसके साथ ही उसी कॉलेज में पढ़ता था, उसने बताया कि वह पिछले कुछ समय से किस तरह के मानसिक आघात से गुज़र रही थी। फिर दोनों ने स्वयम से भिड़ने का फैसला किया। मयूरेश ने पहले उससे फोन पर बात की और उसे अपने दोस्त को परेशान करना बंद करने और तस्वीरें हटाने के लिए कहा। जब स्वयं ने अपील पर ध्यान नहीं दिया, तो मयूरेश ने उसे धारदार हथियार से धमकाने की योजना बनाई।

इसलिए, शुक्रवार को सुबह 9 बजे, महिला ने स्वयं को यह पता लगाने के लिए फोन किया कि वह घर पर है, जिसके बाद वह और मयूरेश कथित तौर पर इस मामले को खत्म करने की उम्मीद में बातचीत करने के लिए उसके घर पहुंचे। चर्चा तीखी नोकझोंक में बदल गई, जिसके कारण दोनों पुरुषों के बीच हाथापाई हो गई। मयूरेश ने धमकी दी कि अगर उसने तस्वीरें नहीं हटाईं, तो वह अपने पास मौजूद दरांती से उस पर हमला कर देगा। हालांकि, स्वयम दृढ़ निश्चयी रहा।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद हाथापाई हुई और मयूरेश ने स्वयम के सिर पर दरांती से हमला किया, इसके बाद शरीर के अन्य हिस्सों पर भी कई वार किए।

33 वर्षीय व्यक्ति की मौके पर ही अत्यधिक खून बहने के कारण मौत हो गई।

बाद में मौके पर पहुंचे एक अधिकारी ने कहा, “घटना के बाद, दोनों कोपरी पुलिस स्टेशन आए और पुलिस को अपने अपराध के बारे में बताया, उन्होंने अपने किए पर कोई पछतावा नहीं जताया। उन्होंने गुरुवार रात को ही इस कदम की योजना बना ली थी, लेकिन चूंकि स्वयं उस समय घर पर नहीं था, इसलिए उन्होंने इसे शुक्रवार सुबह तक टाल दिया।" 

उन्होंने कहा कि आरोपियों से एक कटर और दरांती बरामद की गई, इससे पहले कि दोनों को क्रूर हत्या के लिए गिरफ्तार किया जाता। फोरेंसिक टीमों ने भी घटनास्थल की जांच की और सबूत एकत्र किए। अधिकारी ने कहा कि कलवा सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया, जिसमें पता चला कि स्वयं के सिर और शरीर के अन्य हिस्सों पर लगभग 30 बार हमला किया गया था।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.