अचानक ही Rajasthan में कांग्रेस के इन तीन विधायकों ने दे दिया है इस्तीफा, अब शुरू होगा सियासी घमासान

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2024 11:42:11 AM
Suddenly these three Congress MLAs in Rajasthan have resigned, now the political turmoil will begin

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में तीन जुलाई से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र से पहले ही कांग्रेस के तीन विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। राजस्थान में कांग्रेस के सांसद बृजेन्द्र ओला, मुरारी लाल मीना और हरीश मीना ने विधायकी से इस्तीफा दे दिया है। ये तीनों ही दिग्गज नेता अब सांसद बन चुके हैं। राजस्थान से पांच विधायक सांसद बने हैं। इसमें आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल और बाप राजकुमार रोत भी हैं। राजकुमार रोत भी अपना इस्तीफा दे चुके हैं।  

आगामी समय पर पांच विधानसभा सीटों के लिए होगा उप चुनाव
झुंझुनूं, देवली उनियारा और दौसा से कांग्रेस विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब आगामी समय में राजस्थान की पांच सीटों के लिए विधानसभा चुनाव होगा। इस चुनाव में प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर से सियासी घमासन मचेगा। राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 3 जुलाई से शुरू होने वाला है। इससे पहले अभी तक सांसद बने चार विधायकों ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया है।

कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में मिली है आठ सीटों पर जीत
आपको बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी मिशन 25 को पूरा करने में असफल रही है। भाजपा को इस बाद 25 में से केवल 14 सीटों पर ही जीत से संतोष करना पड़ा है। कांग्रेस ने राजस्थान में लोकसभ चुनाव में दस साल बाद जीत का खाता खोला है। इस बार कांग्रेस को 8 सीटों पर जीत मिली है। वहीं तीन सीटों पर इंडिया गठबंधन को जीत मिली है। इस प्रकार से इंडिया गठबंधन को 11 सीटों पर जीत मिली है। 

PC: newsclick
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.