बजट को लेकर Sachin Pilot ने भजनलाल सरकार पर साधा निशाना, बोल दी है ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2024 09:03:55 AM
Sachin Pilot targeted Bhajan Lal government regarding the budget, said this big thing

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की भजनलाल सरकार के कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट बुधवार को पेश किया गया है।  उप मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दिया कुमारी द्वारा पेश किए गए वित्तीय वर्ष 2024-25 के परिवर्तित बजट पर पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पालयट ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। भजनलाल सरकार के पहले पूर्ण बजट को सचिन पायलट ने आमजन को निराश करने वाला करार दिया है। 

PC: abplive

राजस्थान कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने सोशल मीहिया के माध्मय से बजट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक्स के माध्यम से कहा कि राज्य सरकार द्वारा पेश किया गया पहला ही पूर्ण बजट आमजन को निराश करने वाला है।

PC:  siasat

डबल इंजन की सरकार एमएसपी कानूनी प्रावधान पर चुप है
कृषि व कृषकों को इस बजट में कोई राहत नहीं दी गई है। सदन में एमएस स्वामीनाथन जी के कथन को पढ़ा परंतु एमएसपी को कानूनी दर्जा देने एवं उन्हें लागू करने को लेकर कुछ बोला होता तो बेहतर रहता। डबल इंजन की सरकार एमएसपी  कानूनी प्रावधान पर चुप है। ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने को लेकर भी बजट में कोई जिक्र नहीं किया गया।

भजनलाल सरकार का बजट पूर्ण रूप से दिशाहीन एवं लोगों की अपेक्षाओं के विपरीत 
युवाओं के रोजगार, महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त, शिक्षा व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण, महंगाई एवं बेरोजगारी को लेकर इस बजट में न तो कोई नीति दिखाई देती है और न ही कोई योजना। जमीनी वास्तविकता एवं समस्याओं से दूर यह बजट पूर्ण रूप से दिशाहीन एवं लोगों की अपेक्षाओं के विपरीत है।

PC: telegraphindia 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.