PM Modi को रूस ने दिया सर्वोच्च नागरिक सम्मान तो आई सीएम भजनलाल की प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2024 01:00:59 PM
Russia gave the highest civilian honor to PM Modi, CM Bhajanlal reacted, know what he said?

pc: abplive

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया गया है। इस सम्मान को पाने वाले वे पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन गए हैं। एक विशेष समारोह में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मोदी को भारत-रूस द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके प्रयासों के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया।

घोषणा के बाद, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने मोदी को बधाई दी। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गर्व व्यक्त करते हुए कहा, "यह सभी भारतीयों के लिए बहुत गर्व की बात है कि हमारे सबसे लोकप्रिय नेता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस के सर्वोच्च पुरस्कार, 'ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल' से सम्मानित किया गया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारा देश हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छू रहा है। यह सम्मान विश्व मंच पर नए भारत के बढ़ते कद का प्रतीक है।" 

शर्मा ने आगे कहा, "प्रधानमंत्री ने न केवल राष्ट्रीय स्तर पर बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है। एक वैश्विक नेता के रूप में उन्होंने पर्यावरण, ऊर्जा और विश्व शांति सहित विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं इस प्रतिष्ठित अवसर पर उन्हें हार्दिक बधाई देता हूं।" 

प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिक्रिया:

पुरस्कार स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने इसे भारत के लोगों और भारत और रूस के बीच लंबे समय से चली आ रही मित्रता को समर्पित किया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह मान्यता दोनों देशों के बीच विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी को रेखांकित करती है। अपने सोशल मीडिया हैंडल, एक्स पर मोदी ने लिखा, "ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल प्राप्त करके सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। मैं यह पुरस्कार भारत के लोगों को समर्पित करता हूँ।"

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.