Rajasthan: उपचुनाव से पहले युवाओं को मिली बड़ी सौगात, सीएम भजनलाल के निर्देश पर हुआ ऐसा

Hanuman | Tuesday, 22 Oct 2024 07:38:15 AM
Rajasthan: Youth got a big gift before the by-election, this happened on the instructions of CM Bhajanlal

जयपुर। राजस्थान में सात विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले भजनलाल सरकार ने प्रदेश के युवाओं को भर्तियों की सौगात दी है। राजस्थान सरकार ने अब भर्तियों को लेकर बड़ा कदम उठाया है। इसी के तहत राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड  की ओर से अक्टूबर, 2024 से जून, 2026 तक आयोजित होने वाली 70 भर्ती परीक्षाओं का विस्तृत कलेण्डर जारी कर दिया है, जिसमें आवेदन, परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन समेत विभिन्न बिन्दुओं की तिथिवार घोषणा की गई है।

2024 में अक्टूबर से दिसम्बर तक होगी 11 भर्ती परीक्षाएं आयोजित 
राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर जारी कलेण्डर के अनुसार 2024 में अक्टूबर से दिसम्बर तक 11 भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। राजस्थान में अगले 2 साल में परीक्षाए कब-कब होंगी और उनके परिणाम कब जारी होंगे, इसका सम्पूर्ण विवरण इस कलेण्डर में निहित है। 

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने दिए थे निर्देश
मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा द्वारा युवाओं के हितों को ध्यान में रखते हुए भर्ती परीक्षा आयोजित करवाने वाली एजेंसियों (कर्मचारी चयन बोर्ड, आरपीएससी) को भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी करने और जल्द परीक्षाएं करवाने के निर्देश दिए जाने के बाद ये कदम उठाया गया है। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा  द्वारा की गई घोषणा के क्रम में रोजगार के क्षेत्र में यह महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। राज्य के इतिहास में पहली बार प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भर्ती कैलेण्डर जारी करना एक अभूतपूर्व उपलब्धि मानी जा रही है। आपको बता दें कि भजन लाल सरकार ने 5 साल में 4 लाख सरकारी नौकरी और 6 लाख लोगों को कौशल विकास के साथ रोजगार देने का वादा किया है। 

PC: dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.