Rajasthan जल्द बनेगा फाटक मुक्त प्रदेश, सीएम Bhajanlal Sharma ने दे दिए है ये निर्देश

Samachar Jagat | Friday, 21 Jun 2024 09:04:37 AM
Rajasthan will soon become a gate-free state, CM Bhajanlal Sharma has given these instructions

जयपुर।  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राजस्थान को फाटक मुक्त प्रदेश बनाने के लिए निर्माणाधीन आरयूबी और आरओबी के कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। सीएम भजनलाल शर्मा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में राजस्थान राज्य में रेलवे परियोजनाओं के संबंध में समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि  जेडीए जयपुर रिंग रेल कॉरिडोर के कार्य में तीव्रता लाए एवं रेलवे अधिकारी जयपुर रेलवे स्टेशन पर प्रवेश को सुविधाजनक बनाने हेतु भविष्य में यात्रीभार को ध्यान में रखकर ही निर्माण कार्य करें। 

सीएम भजनलाल ने परिवहन विभाग को रेलवे स्टेशन से यात्रियों के लिए परिवहन सेवा का विस्तार करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने उत्तर-पश्चिम रेलवे के अधिकारियों को प्रदेश में चल रहे रेलवे लाइन के विद्युतीकरण कार्य में हरसंभव मदद के लिए आश्वस्त किया।

परियोजनाओं पर वर्तमान परिदृश्य को ध्यान में रखकर तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिए निर्देश 
राजस्थान राज्य में रेलवे परियोजनाओं के संबंध में समीक्षा बैठक में सीएम भजनलाल शर्मा ने परिवहन एवं सडक़ सुरक्षा विभाग व उत्तर-पश्चिम रेलवे के  अधिकारियों से रतलाम-डूंगरपुर वाया बांसवाड़ा नई रेल लाइन परियोजना एवं देवगढ़-हरिपुर/बर नई रेल लाइन परियोजना की वस्तुस्थिति को जाना। उन्होंने रेलवे अधिकारियों को इन दोनों परियोजनाओं पर वर्तमान परिदृश्य को ध्यान में रखकर तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

चयनित रेलवे स्टेशनों पर चल रहे पुनर्विकास कार्यों की समीक्षा की
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बैठक में अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत राजस्थान के चयनित रेलवे स्टेशनों पर चल रहे पुनर्विकास कार्यों की समीक्षा कर कहा कि यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर ही इन कार्यों को पूरा किया जाए तथा विशेष रूप से सुगम पार्किंग सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाए। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में नए रेल लाइन प्रोजेक्ट्स, रेलवे लाइनों का दोहरीकरण एवं गेज कनवर्जन प्रोजेक्ट्स की भी जानकारी ली।

PC:  dipr.rajasthan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.