Rajasthan: सांसद राजकुमार रोत ने किसे दी FIR की धमकी? कहा- 'BAP की बढ़ती लोकप्रियता से...'

Samachar Jagat | Saturday, 24 Aug 2024 01:56:27 PM
Rajasthan: Whom did MP Rajkumar Roat threaten with FIR? Said- 'Due to the increasing popularity of BAP...'

PC: abplive

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले उभरती हुई भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के नेता महाराष्ट्र की शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हो सकते हैं। एक अखबार के मुताबिक, BAP विधायक कथित तौर पर शिवसेना में विलय की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, BAP के संस्थापक और लोकसभा सांसद राजकुमार रोत ने इन अफवाहों पर प्रतिक्रिया दी है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में, राजकुमार रोत ने इस खबर को फर्जी बताते हुए दावा किया कि BAP की बढ़ती लोकप्रियता से डरे हुए लोग ऐसी झूठी खबरों के पीछे हैं। उन्होंने कहा, "भारत आदिवासी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से बौखलाए हुए कुछ लोग इस तरह की फर्जी न्यूज एडिटिंग करवा रहे हैं. शिव सेना में शामिल होने की फर्जी एडिटिंग न्यूज पर मुकदमा दर्ज करवायेंगे. सभी साथियों को भ्रमित होने से बचना है. BAP पार्टी के खौफ से विरोधी अब इस तरह की घटिया हरकतें करने पर उतारू हो गये हैं।"

यह मुद्दा तब उठा जब एक अखबार ने खबर दी कि दक्षिणी राजस्थान में राजनीतिक परिदृश्य फिर से बदल सकता है, जिससे तेजी से बढ़ रही BAP में संभावित विभाजन का संकेत मिलता है। रिपोर्ट में दावा किया गया कि BAP के कुछ विधायकों ने शिवसेना में शामिल होने पर चर्चा करने के लिए मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से गुप्त रूप से मुलाकात की थी।

पहली बार राज्य विधानसभा और लोकसभा चुनावों में भाग लेने वाली बीएपी ने महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की है। हाल ही में राजस्थान विधानसभा चुनावों में, बीएपी के तीन विधायकों ने सीटें जीतीं और पार्टी ने बांसवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में ऐतिहासिक प्रभाव डाला।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.