Rajasthan weather update: तीन जिलों को छोड़कर आप पूरे प्रदेश के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट, इन जिलों में होगी तूफानी बारिश

Samachar Jagat | Friday, 19 Jul 2024 08:31:23 AM
Rajasthan weather update: Yellow alert issued for the entire state except three districts, there will be torrential rain in these three districts

PC:  lalluram
जयपुर। राजस्थान में आज से एक बार फिर से मानसून अपना जोर पकड़ता नजर आएगा। मौसम विभाग की ओर से आज तीन जिलों को छोडक़र पूरे प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग की ओर से आज बाड़मेर, जैसलमेर और जोधपुर को छोडक़र पूरे प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।  मौसम विभाग के अनुसार, आज बारां, झालावाड़ और कोटा में भारी बारिश होने की आशंका है।

PC:  lalluram

फलौदी में सर्वाधिक 42.2 डिग्री सेल्सियस तापमान हुआ दर्ज 
वहीं बारिश के अभाव में पश्चिमी राजस्थान में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना करना पड़ रहा है। पारा फिर से चढऩे के कारण यहां पर गर्मी और उमस के कारण लोगों को हाल बेहाल हो गया है। गुरुवार को फलौदी में सर्वाधिक 42.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है।  

वहीं जयपुर के कुछ इलाकों में हल्की फुल्की बारिश देखन को मिली है।  मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने और  मानसून ट्रफ लाइन दक्षिणी राजस्थान के भागों से होकर गुजरने के कारण पूर्वी राजस्थान के कुछ स्थानों पर आगामी 4-5 दिन अच्छी बारिश देखने को मिलेगी। 

PC:  amarujala
 इन संभागों में होगी दो दिन अच्छी बारिश
पूर्वी राजस्थान में शनिवार और रविवार को बारिश की गतिविधियों में इजाफा होने की संभावना है। इन दो दिनों में कोटा और उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से कोटा संभाग में आज के लिए लोगों को सतर्कता बरतने की आवश्यकता पर जोर दिया गया है। इस संभाग के बारां, झालावाड़ और कोटा में आज तूफानी बारिश हो सकती है। 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.