Rajasthan weather update: प्रदेश के आठ जिलों के लिए जारी हुआ बारिश का येलो अलर्ट, ऐसा रहेगा मौसम

Samachar Jagat | Friday, 21 Jun 2024 08:34:09 AM
Rajasthan weather update: Yellow alert for rain issued for eight districts of the state, the weather will be like this

इंटरनेट डेस्क। राजधानी की राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में गुरुवार को बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। इसके कारण तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आई है। हालांकि जयपुर और जोधपुर संभागों के कई जिलों में गर्म रातें भी महसूस हुई। गुरुवार को सर्वाधिक तापमान 42.7 डिग्री पिलानी में दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान बीकानेर में 32.7 डिग्री दर्ज हुआ है। वहीं भरतपुर के कामां जिले में गुरुवार को सर्वाधिक 11 मिमी बारिश दर्ज की गई।  आगामी 24 घंटों के दौरान पूर्वी और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश संभावना होने की उम्मीद है। 

प्रदेश के इन जिलों में आज हो सकती है बारिश
मौसम केंद्र जयपुर की ओर से आज प्रदेश के आठ जिलों में बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के अनुसार, आज बारां, टोंक, अलवर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, सीकर, भरतपुर जिलों और आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। प्रदेश के इन इलाकों में मेघगर्जन / वज्रपात / धूलभरी हवाओं के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है। 

उदयपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में 24 जून से बारिश की गतिविधियों में होगा इजाफा 
वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, उदयपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में 24 जून से बारिश की गतिविधियों में इजाफा हो सकता है। वहीं राजस्थान में जल्द ही मानसून के आने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, 25 और 26 जून को मानसूनी बारिश की तीव्रता और फैलाव बढ़ सकता है। इसी कारण मानसून प्रदेश में थोड़ी जल्दी पहुंच जाएगा।

PC:  hindi.news24online
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.