Rajasthan weather update: इन जिलों के लिए जारी हुआ है बारिश का येलो अलर्ट, लोगों को दे दी गई है चेतावनी

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Jul 2024 08:18:38 AM
Rajasthan weather update: Yellow alert for rain has been issued for these districts, people have been warned

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में आज से एक बार फिर से मानसून जोर पकडऩे वाला है। मौसम विभाग की ओर से आज के लिए प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं विभाग की ओर से लोगों को गाइड लाइन जारी कर चेतावनी भी दी है। मौसम विभाग की ओर से आज मेघगर्जन के साथ वज्रपात की आशंका जताई गई है। वहीं लोगों को बारिश के दौरान पेड़ के नीचे नहीं खड़े होने की चेतावनी दी है। 

मौसम विभाग की ओर से आज के लिए प्रदेश के बाडमेर, जालौर, चित्तौडग़ढ़, राजसमंद, सिरोही, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, राजसमंद और उदयपुर में बारिश की उम्मीद जताई गई है। विभाग ने प्रदेश के इन जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी है। 

पिछले 48 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में हुई है बारिश
वहीं प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर बना हुआ है। पिछले 48 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज हुई है। पूर्वी राजस्थान में मानसूनी बारिश से सडक़ों का पानी भरने से हाल बेहाल है। खेत भी पारी से लबालब है। 

जयपुर के लोगों को करना पड़ रहा है उमस का सामना
वहीं राजधानी जयपुर में लोगों को उमस के कारण गर्मी का कहर झेलना पड़ रहा है। मंगलवार रात को राजधानी में उमस रही। वहीं पश्चिमी राजस्थान में तेज धूप से तापमान में इजाफा होने से लोगों को भीषण गर्मी का कहर झेलना पड़ रहा है। जैसलमेर सहित कई जिलों में तेज गर्मी पड़ रही है। 

PC:  rajasthantak
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.