Rajasthan weather update: प्रदेश के इतने जिलों के लिए जारी हुआ है अब बारिश का येलो अलर्ट, दी गई है ये चेतावनी

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2024 08:12:14 AM
Rajasthan weather update: Yellow alert for rain has been issued for so many districts of the state

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इन दिनों बारिश के कारण कई जिलों में मौसम सुहावना बना हुआ है। हालांकि कई जिलों में लगातार मूसलाधार बारिश के कारण लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा रहा है।

चूरू, हनुमानगढ़, दौसा , करौली, जयपुर सहित डूंगरपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश रिकॉर्ड हुई है। आज भी राजधानी जयपुर में सुबह जमकर बारिश हुई। इससे जगह-जगह सडक़ों पर पानी भर गया। प्रदेश में अच्छी बारिश के कारण आधे से ज्यादा हिस्सों में नदी नाले उफान पर है। 

चूरू के तारानगर में रिकॉर्ड हुई सर्वाधिक वर्षा 141.10 मि.मी बारिश 
पिछले 24 घंटों में पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में भारी वर्षा हुई हुई है। पश्चिमी राजस्थान कि चूरू के तारानगर में सर्वाधिक वषा 141.10 मि.मी दर्ज की गई। हालांकि फलोदी में लोगों को अभी भी भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा रहा है। यहां पर  अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है। वही न्यून्तम तापमान जैसलमेर  में 31.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट आने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। 

राजस्थान के इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग की ओर से आज के लिए भी प्रदेश के 18 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, आज राजधानी जयपुर सहित भरतपुर, धौलपुर, करौली, चूरू, झुंझुनूं, अजमेर, दौसा, अलवर, सीकर, नागौर, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी, झालावाड़, कोटा, बारां जिलों में बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। इन जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है। यहा अच्छी बारिश होने का अनुमान है।

PC: aajtak
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.