Rajasthan weather update: इन जिलों के लिए जारी हो चुका है भारी बारिश का येलो अलर्ट, दे दी है ये चेतावनी

Samachar Jagat | Thursday, 22 Aug 2024 08:28:53 AM
Rajasthan weather update: Yellow alert for heavy rain has been issued for these districts, this warning has been given

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू होने वाला है। कमजोर पड़ा मानसून एक बार फिर से आज जोर पकडऩे वाला है। इसके प्रभाव से आज प्रदेश के दस जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है।  

PC: aajtak

मौसम विभाग ने आज उदयपुर, राजसमंद, प्रतापगढ़, कोटा, झालवाड़, डूंगरपुर, चित्तौडग़ढ़, बूंदी, भीलवाड़ा और बांसवाड़ा  में भारी बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं विभाग की ओर से राजधानी जयपुर के साथ ही अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक और जालोर में भी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। 

PC:  jagran

इस संभागों मेें होगी तेज बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, मानसून ट्रफ लाइन श्रीगंगानगर और रोहतक से होकर गुजरने के कारण राजस्थन में आगामी एक सप्ताह मानसून सक्रिय रहने की प्रबल संभावना है। इसके  प्रभाव से भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ भागों में कहीं-कहीं मध्यम से तेज बारिश होने की उम्मीद है। वहीं कोटा, उदयपुर और जयपुर संभाग के कुछ जिलों के लिए भी आगामी 5-6 दिन बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। 

25-26 अगस्त को इन संभागों में हो सकती है अति भारी बारिश
जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक, दक्षिणी और पूर्वी राजस्थान के कोटा तथा उदयपुर संभाग के कुछ इलाकों में 25-26 अगस्त को भारी बारिश का कहर लोगों को झेलना पड़ सकता है। एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश की आशंका बनी हुई है। वहीं राजधानी जयपुर में आज से सुबह से ही बादल छाए रहने के कारण मौसम सुहावना बना हुआ है। राजधानी जयपुर में बुधवार शाम को कई स्थानों पर बारश हुई। 

PC: zeenews.india
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.