Rajasthan weather update: आज इन संभागों में कहर बरपाएगा पानी, जारी कर दिया गया है ये अलर्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Sep 2024 07:14:33 AM
Rajasthan weather update: Water will wreak havoc in these divisions today, this alert has been issued

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मानसूनी बारिश का कहर लगातार जारी है। मंगलवार को राजधानी जयपर और अजमेर में मूसलाधार बारिश का लोगों को सामना करना पड़ा है। बारिश के कारण प्रदेश के कई बांध लबालब हो चुके हैं। बीसलपुर के बाद अब माही बजाज सागर बांध के भी दस गेट खोले गए हैं। मंगलवार शाम को हुई तेज बारिश के कारण जयपुर में जगह-जगह पानी भर गया। वहीं हाल ही में दौसा और करौली सहित छह जिलों में भारी बारिश का लोगों को सामना करना पड़ा है। 

PC:  lalluram

मौसम विभाग की ओर से आज के लिए  कई जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, एक नए दबाव क्षेत्र के प्रभाव से दो दिन पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है। आज और कल पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, कोटा, उदयपुर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में इजाफा हो सकता है। इन संभागों में कहीं-कहीं अति भारी बारिश का भी कहर लोगों को झेलना पड़ सकता है। 

PC: livehindustan

चार दिन जोधपुर, बीकानेर संभाग में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, आगामी तीन-चार दिन जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है। वहीं सीमावर्ती क्षेत्रों में मौसम मुख्यत: शुष्क रहने की संभावना विभाग की ओर जताई गई है। 

किसानों की फसल हो चुकी है खराब
इस बार राजस्थान में जरूरत से ज्यादा ही बारिश हुई है। बारिश के कारण अब लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। बहुत से किसानों की फसल भी खराब हो चुकी है। अभी कई दिनों तक लोगों को इसी प्रकार बारिश का कहर झेलना पड़ सकता है।

PC:  indiatv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.