Rajasthan weather update: आज कई जिलों में आंधी और बारिश के साथ हो सकती है ओलावृष्टि, जारी हुआ है ये अलर्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 14 May 2024 07:59:32 AM
Rajasthan weather update: Today there may be hailstorm along with storm and rain in many districts, this alert has been issued

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मंगलवार को भी कई जिलों में आंधी, बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। सोमवार को भी प्रदेश के कई जिलों में ऐसा ही दौर देखने को मिला है। सोमवार को माउंट आबू, सीकर के लोसल और मालपुरा में बारिश के साथ ओले देखने को मिले हैं।

वहं प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग की ओर से आज भी आंधी, बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि बुधवार से प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। प्रदेश में हीटवेव चलेगी, जिससे दिन के तापमान में बढ़ोतरी होगी। 

इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के आठ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने नागौर, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, राजसमंद, सिरोही डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ और उदयपुर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं इस दौरान इन जिलों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। 

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम के मिजाज में उथल-पुथल के कारण कई जिलों में आगामी चार से पांच दिनों तक तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि भी हो सकती है। 

पश्चिमी राजस्थान में बड़ेगी तेज गर्मी
वहीं आगामी तीन दिनों में प्रदेश के कुछ भागों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होगी। बुधवार को पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं अधिकतम तापमान 44-45 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। वहीं प्रदेश के 18 जिलों में दिन का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस से अधिक रिकॉर्ड किया गया है। 

PC:  lalluram
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.