Rajasthan weather update: आज मानूसन ला सकता है प्रदेश के एक दर्जन से अधिक जिलों में तबाही, जारी हो चुकी है चेतावनी 

Samachar Jagat | Monday, 22 Jul 2024 08:27:50 AM
Rajasthan weather update: Today's monsoon can bring devastation in more than a dozen districts of the state, warning has been issued

जयपुर। राजस्थान में आज एक दर्जन से ज्यादा जिलों भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से इस संबंध में अलर्ट जारी किया गया है। सावन के पहले सोमवार को आज मानसून प्रदेश के एक दर्जन से ज्यादा जिलों में तबाही ला सकता है। विभाग की ओर से आज प्रदेश के 19 जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। 

PC:  aajtak

विभाग के अनुसार, आज राजधानी जयपुर के साथ ही टोंक, अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, उदयपुर, जालोर, जोधपुर और पाली भारी बारिश हो सकती है। रविवार को राजसमंद के नाथद्वारा में मूसलाधार बारिश से से लोगों को कई प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ा है। 

जैसलमेर तथा कोटा से होकर गुजर रही है मानसून ट्रफ लाइन
मौसम विभाग के अनुसार, मानसून ट्रफ लाइन आज भी अपने सामान्य से दक्षिण में स्थित है और वह प्रदेश के जैसलमेर तथा कोटा से होकर गुजर रही है। इसके प्रभाव से प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश और कुछ में अति भारी बारिश हो सकती है। 

PC:  aajtak
पश्चिमी राजस्थान के तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, सावन के पहले सोमवार को मानसून का सर्वाधिक प्रभाव पूर्वी राजस्थान में देखने को मिलेगा। पूर्वी राजस्थान के 16 जिलों में आज भारी बारिश हो सकती है।  पश्चिमी राजस्थान के तीन जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है। प्रदेश के कुल जिलों में 30 से 40 और कुछ में 40 से 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाओं का प्रभाव भी लोगों को झेलना पड़ सकता है।

PC:  firstindianews
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.