Rajasthan weather update: आज प्रदेश के 14 जिलों में टूटेगा बारिश का कहर, दे दी गई है ये चेतावनी

Samachar Jagat | Thursday, 05 Sep 2024 08:30:50 AM
Rajasthan weather update: Today rain will wreak havoc in 14 districts of the state, this warning has been given

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान पर इस बार मानसून की मेहरबानी ज्यादा ही देखने को मिल रही है। हाल ही प्रदेश में जारी हुआ भारी बारिश का दौर अभी भी जारी है। इसके आगे भी कई दिनों तक जारी रहने संभावना है।

बुधवार को भी राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में बारिश हुई है। जयपुर में आज सुबह से ही बारिश का दौर जारी है। बुधवार को बाड़मेर, जोधपुर, उदयपुर तथा पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में झमाझम बारिश हुई है। 

मौसम विभाग की ओर से आज के लिए भी प्रदेश के 14 जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने आज बांसवाड़ा, बांरा, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, बूंदी, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर और जालौर जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। 

1 जून से 4 सितंबर तक हो चुकी है इतनी बारिश
1 जून से 4 सितंबर तक औसत 596.5 एमएम बरसात प्रदेश में हो चुकी है। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार 8 सितंबर से प्रदेश के लोगों को बारिश के कहर से राहत मिल सकती है। इस दिन से प्रदेश में मानसून का दौर धीमा पड़ेगा। 

बन रहा है बंगाल की खाड़ी में नया कम दबाव का क्षेत्र
जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार एक और नया कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में जल्द बनने की उम्मीद है। इसी के प्रभाव से राजस्थान के कई संभागों में आगामी दिनों में अतिभरी बारिश हो सकी है। इसके प्रभाव से प्रदेश के जोधपुर, उदयपुर, कोटा और अजमेर संभाग में कहीं-कहीं भारी से अतिभारी बारिश होने की आशंका मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। वहीं जयपुर, भरतपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में मध्यम व कहीं-कहीं तेज बारिश इसके प्रभाव से हो सकती है। 

PC: patrika
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.