Rajasthan weather update: आज प्रदेश में ऐसा रहेगा मौसम, जारी हुआ ये अलर्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Jun 2024 08:53:48 AM
Rajasthan weather update: This will be the weather in the state today, this alert has been issued

इंटरनेट डेस्क। देश में आज लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना हो रही है। राजनीतिक दलों में चुनाव परिणाम की गर्मी के बीच राजस्थान में आज मौसम का कहर झेलना पड़ेगा।

राजस्थान में बारिश से कुछ दिनों की राहत के बाद आज फिर से गर्मी का कहर लोगों को झेलना पड़ेगा। दो दिनों तक बारिश के दौर के बाद प्रदेश के तापमान में फिर से बढ़ोतरी देखने को मिली है। फिर लोगों को तेज धूप का सामना करना पड़ रहा है। आज राजधानी जयपुर में मौसम साफ है। लोग गर्मी का प्रकोप झेल रहे हैं।  हालांकि प्रदेश में दो दिनों बाद एक फिर से मौसम में बदलाव होने की उम्मीद है, जिससे गर्मी से राहत मिलेगी। 

6 और 7 जून से प्रदेश में बदल सकता है मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, 6 और 7 जून से प्रदेश में फिर से मौसम बदल सकता है। कई जिालें में बारिश देखने को मिल सकती है। अभी पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव ही देखने को मिलेगा। 

आज राजस्थान के कई जिलों में लू का झेलना पड़ेगा कहर
मौसम विभाग के अनुसार, आज राजस्थान के कई जिलों में लू का असर देखने को मिल सकता है। तापमान में इजाफा हो सकता है। प्रदेश में एक फिर से तापमान 45 डिग्री के पार जा सकता है। राज्य में इस महीने ही मानसून की बारिश देखने को मिल सकती है। इससे लू का प्रभाव समाप्त होगा। इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सकेगी। गर्मी के कारण लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

PC: kisantak

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.