Rajasthan weather update: बीस जिलों के लिए जारी हुई अब ये चेतावनी, टूट सकता बारिश का कहर

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2024 08:12:02 AM
Rajasthan weather update: This warning has been issued for twenty districts, rain may wreak havoc

PC:  hindi.news18

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में अगले तीन दिलों में बारिश का कहर टूट सकता है। मौसम विभाग की ओर से मानसून की ट्रफ लाइन अब जैसलमेर-चित्तौडग़ढ़ से होकर गुजरने के कारण आगामी तीन दिनों तक जोधपुर, उदयपुर, कोटा, जयपुर, अजमेर, बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। 

 मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार, पिछले 24 घंटों में चूरू जिले में सबसे अधिक बारिश दर्ज हुई है। 141 मिमी बारिश चूरू के तारानगर में दर्ज की गई। वहीं 137 मिमी बारिश करौली के सूरौठ में हुई है। 

PC: amarujala

इस जिलों में आज हो सकती है बारिश
मौसम विभाग की ओर से आज के लिए प्रदेश के बीस जिलों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक आज  पूर्वी राजस्थान के दौसा, डूंगरपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, प्रतापगढ़, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, राजसमंद, सीकर, सिरोही, उदयपुर में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। विभाग की ओर से पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, पाली और आसपास के जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। विभाग की ओर से प्रदेश के इन इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है। 

PC:  livehindustan

इन जिलों मेें दो दिनों तक जारी रहेगा बारिश का दौर
मौसम विभाग के अनुसार, 10 - 11 जुलाई को दक्षिणी राजस्थान के जोधपुर, उदयपुर और कोटा संभाग के कुछ भागों में  तेज बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। वहीं इन दो दिनों में उदयपुर संभाग में भी कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.