Rajasthan weather update: इन जिलों में आज होगी मूसलाधार बारिश, लोगों से मौसम विभाग ने बोल दी है ये बात

Hanuman | Saturday, 10 Aug 2024 08:21:38 AM
Rajasthan weather update: There will be torrential rain in these districts today, the Meteorological Department has told this to the people

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कई बांध बारिश के पानी से लबालब हो चुके हैं। अब बारिश के कारण लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश के लोगों को अभी बारिश के कारण होने वाली परेशानियों से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। 

मौसम विभाग ने की ओर से आज के लिए भी प्रदेश के पांच जिलों अति भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। विभाग ने  बारां, बूंदी, कोटा, सवाई माधोपुर और टोंक के लिए अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।  वहीं विभाग की ओर से जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस जिलों में राजधानी जयपुर के साथ ही अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, दौसा, धौलपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, सीकर, चूरू और नागौर शामिल है। 

इस कारण आज होगी बारिश
मानसून की ट्रफ लाइन बीकानेर और परिसंचरण तंत्र से होकर गुजर करने के कारण प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश होगी। वहीं चित्तौडग़ढ़, बीकानेर, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में सामान्य बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग की ओर से बारिश को लेकर प्रदेश के लोगों को सतर्क रहने के सलाह दी गई है। 

एक सप्ताह तक इन संभागों मेें होगी भारी बारिश
जयुपर मौसम केन्द्र के अनुसार, आगामी एक सप्ताह तक पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में मध्यम से तेज बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं। इस सप्ताह जयपुर समेत अजमेर और भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी और कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने को अलर्ट विभाग की ओर से जारी किया गया है। 

PC:  patrika 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.