Rajasthan weather update: आज इन तीन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जारी हुआ ये अलर्ट

Samachar Jagat | Friday, 13 Sep 2024 07:56:29 AM
Rajasthan weather update: There will be heavy rain in these three districts today, this alert has been issued

PC:  popularmechanics

जयपुर। राजस्थान के सवाई माधोपुर, भरतपुर और धौलपुर को इन दिनों भारी बारिश के कारण कहर झेलना पड़ रहा है। इन तीन जिलों में जगह-जगह पानी भर गया है। इस कारण लोगों को कई प्रकार की परेशानियां झेलनी पड़ रही है। अभी भी यहां के लोगों को बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। इन जिलों में तूफानी बारिश का दौर आज भी जारी रहने की आशंका है। 

PC: amarujala

मौसम विभाग की ओर से कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने आज पूर्वी राजस्थान के तीन जिलों में भारी और चार जिलों में सामान्य बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।

शुक्रवार को राजस्थान के अलवर, भरतपुर और धौलपुर जिले में भारी बारिश हा सकती है। वहीं बारां, दौसा, करौली और सवाई माधोपुर में भी बारिश होने की उम्मीद है। हालांकि आज भारी बारिश का दौर कल के मुकाबले आज थोड़ा कमजोर रहने की उम्मीद है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में आज बारिश की संभावना नहीं जताई गई है। 

PC: amarujala

इन संभागों में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में भरतपुर, जयपुर और कोटा संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जना के साथ ही कहीं-कहीं भारी से अतिभारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। अजमेर और उदयपुर संभाग के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना विभाग की ओ से जताई गई है।

वहीं उत्तर-पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्स्थान में 14 से 17 सितंबर तक बारिश के कहर से लोगों को राहत मिलेगी। इन दिनों मानसून शांत रहेगा। उस दौरान छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.