Rajasthan weather update: प्रदेश के इन भागों में आज होगी भारी बारिश! जारी कर दी गई है ये चेतावनी

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2024 08:21:58 AM
Rajasthan weather update: There will be heavy rain in these parts of the state today! This warning has been issued

जयपुर। मानसून की गतिविधियों में कुछ कमी आने के बावजूद मंगलवार को राजस्थान के कुछ क्षेत्रों को छोडक़र अधिकांश जिलों में रिमझिम का दौर देखने को मिला है। इससे लोगों को अभी भीषण गर्मी से राहत मिली हुई है। अभी प्रदेश के बहुत से जिलों में तापमान ज्यादा नहीं है। राजधानी जयपुर में कुछ इलाकों में बीते 24 घंटों में कहीं-कहीं भारी वर्षा भी रिकॉर्ड की गई है। सवाई माधोपुर में भी ऐसा ही मौसम रहा।

मौसम विभाग की ओर से आज के लिए प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के अनुसार, मानसून ट्रफलाइन दक्षिणी राजस्थान से होकर गुजरने के कारण आज दक्षिणी व पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश और कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं कल से मानसून ट्रफलाइन के हिमालय की ओर शिफ्ट होने से भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने की उम्मीद है।

यहां पर हुई है सर्वाधिक बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर में करीब एक इंच बारिश हुई है। राजधानी के कालवाड़ में 93 एमएम, सांभर में 78 एमएम  बारिश रिकॉर्ड हुई है। वहीं माधोपुर में मलारना में 85 एमएम बारिश दर्ज की गई है। 

प्रदेश के इन जिलों मेें पड़ रही है भीषण गर्मी
राजस्थान के जैसलमेर,, बीकानेर, फलौदी और पिलानी में गर्मी पड़ रही है। यहां पर चालीस डिग्री से ज्यादा तापमान रिकॉर्ड किया गया है। जैसलमेर में 41डिग्री, बीकानेर में 40.4 डिग्री, फलौदी में 40.2 डिग्री और पिलानी में 40.7 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। अन्य जिलों में तापमान कम रहा है।

PC: rajasthan.ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.